Tuesday, November 29, 2022
HomeबॉलीवुडAmitabh Bachchan-Jaya Bachchan आज दोनों अपनी 49वीं वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे...

Amitabh Bachchan-Jaya Bachchan आज दोनों अपनी 49वीं वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं

Amitabh Bachchan-Jaya Bachchan 49th Wedding Anniversary

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Bollywood News : अमिताभ बच्चन और जया बच्चन का नाम इंडस्ट्री के पावर कपल में से एक है। आज दोनों अपनी 49वीं वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज हम आपको अमिताभ और जया से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में कम ही लोग जानते होंगे। जया और अमिताभ की शादी अभिनेता के पिता हरिवंश राय बच्चन की हालत के चलते हुई थी। जी हाँ, दरअसल अमिताभ और जया फिल्म ‘जंजीर’ में साथ काम कर रहे थे। एक दिन उनके करीबी दोस्तों ने कहा कि अगर फिल्म ‘जंजीर’ हिट हो गई तो हम सब लंदन पार्टी करने जाएंगे।

समय बीता, फिल्म ज़ंजीर हिट हुई और अमिताभ और जया भी लंदन जाने की तैयारी में जुट गए। ख़बरों की मानें तो जया के साथ लंदन जाने की बात जब अमिताभ ने अपने पिता को बताई तो उन्होंने साफ़ मना करते हुए कहा कि यदि वे (अमिताभ) लंदन जाना चाहते हैं तो उन्हें जया से शादी करने के बाद लंदन जाना चाहिए। और फिर एक दिन में दोनों ने शादी की फिर दोनों लन्दन गए।

उस दौर में दोनों की जोड़ी थी हिट

उन्होंने साथ में कई फिल्मों में काम किया। खास बात ये थे कि उस दौर में अमिताभ और जया की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता था। दोनों ने साथ में जंजीर, अभिमान, मिली, चुपके चुपके, शोले, सिलसिला, कभी खुशी कभी गम जैसी और कई हिट फिल्मों में साथ काम किया था।

शादी के बाद बिग बी की जिंदगी में रेखा की एंट्री

Rekha's entry in Big B's life after marriage

रेखा और अमिताभ की पहली मुलाकात साल 1976 में फिल्म ‘दो अंजाने’ के सेट पर हुई थी, जिसके बाद शुरुआती दिनों में दोनों ने सीक्रेटली अपना रिलेशनशिप चलाया था। कहा जाता है कि रेखा और अमिताभ के रिश्ते का पता तब चला जब फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग के दौरान अमिताभ का अपने को-एक्टर से सिर्फ इसलिए झगड़ा हो गया क्योंकि वह रेखा के साथ बदतमीजी कर रहे थे। कहा तो यह भी जाता है कि अमिताभ ने उस को-स्टार पर हाथ उठाया था। इन दोनों के अफेयर की खबरों ने मीडिया में बवाल मचा दिया था। इसके बाद यह खबर जया के कानों तक भी पहुंची। कहा जाता है कि इस पर कोई खास प्रतिक्रिया नहीं दी, लेकिन एक बार उन्होंने रेखा को खाने के लिए बुलाया, इस दौरान उन्होंने रेखा से कहा कि ‘मैं अमित को कभी नहीं छोड़ूंगी’।

आज सुखी जीवन जी रहे हैं

amitabh bachchan family

ये वो वक्त था जब रेखा और अमिताभ बच्चन के बीच दूरियां आ गई थीं। वर्तमान में अमिताभ बच्चन के जया बच्चन से दो बच्चे हैं, जिनमें से एक अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन नंदा हैं। साथ ही, अब उनकी एक बहू है जो ऐश्वर्या राय बच्चन है, जिनसे उनकी एक पोती है, जिसका नाम आर्धया बच्चन है और सभी एक साथ बहुत खुशहाल जीवन जी रहे हैं। जया बच्चन जहां आज के समय में एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक सांसद भी हैं, वहीं अमिताभ बच्चन अभी भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।

Also Read : UP में ‘Samrat Prithviraj’ टैक्स फ्री, फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद हुई घोषणा

Also Read : Singer Neha Kakkar and Rohanpreet दुबई के लिए रवाना होने के लिए एयरपोर्ट पहुँच, अचानक हो गया हादसा

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular