Monday, September 26, 2022
Homeबॉलीवुडसलमान खान पर जिस काले हिरण को मारने का आरोप लगा था...

सलमान खान पर जिस काले हिरण को मारने का आरोप लगा था अब उसका बनेगा स्टेच्यू , राजस्थान के बिश्नोई समाज ने किया एलान

इंडिया न्यूज़, Bollywood News : 

Bishnoi society of Rajasthan Announced the memorial of the blackbuck killed by Salman Khan : बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं। जब से सलमान को जान से मारने की धमकी मिली है, उन्होंने सार्वजनिक स्थानों पर जाना बंद कर दिया है और उनकी सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है। कुछ समय पहले लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी। बिश्नोई समाज के लोग काले हिरण को भगवान का अवतार मानते हैं। सलमान पर काले हिरण को मारने का आरोप है। 24 साल पहले फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान मामला तब सामने आया जब सलमान शिकार के लिए गए थे। काले हिरण में विश्वास रखने वाले बिश्नोई समाज ने अब कांकाणी गांव में काले हिरण का एक बड़ा स्मारक बनाने का फैसला किया है।

कांकाणी गांव में स्मारक के साथ एक बड़ा एनिमल रेस्क्यू सेंटर उसी जगह बनाया जाएगा जहां हिरण की मौत हुई थी। ये स्मारक 7 बीघा जमीन पर बनाया जाएगा।

यह स्मारक 3 फीट का होगा, जिसका वजन 800 किलो होगा। इसके साथ ही एक रेस्क्यू सेंटर बनाया जाएगा जहां पशु-पक्षियों का इलाज किया जाएगा। काले हिरण की यह मूर्ति काकांणी गांव के मंदिर में स्थापित करने के लिए तैयार हो गई है। गांव के लोगों ने चंदा इकट्ठा कर इस मंदिर का निर्माण किया है।

इस वजह से बनाया गया मंदिर

गांव के रहने वाले हनुमान राम विश्नोई ने कहा कि जब सलमान खान ने यहां हिरण को मारा था तब से लोग जानवरों को बचाने के लिए मंदिर बनाने की मांग कर रहे थे ताकि लोग जानवरों की सुरक्षा करना सीख सकें। गांव वालों का मानना है ये मंदिर आने वाली पीढ़ी के लिए बनाया गया है जिससे उन्हें याद रहे कि उन्हें जानवरों को बचाना है।

ये भी पढ़ें : मां को याद कर भावुक हुईं जाह्नवी कपूर और ख़ुशी कपूर, श्रीदेवी के जन्मदिन पर शेयर की अनदेखी तस्वीरे

ये भी पढ़ें : फिल्म लाल सिंह चड्ढा फिर से मुसीबत में फंसी, आमिर समेत फिल्म मेकर्स के खिलाफ FIR दर्ज

Connect With Us : Twitter, Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular