Monday, January 30, 2023
Homeबॉलीवुडकृति सैनन आज अपना 32वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही, उनके जन्मदिन पर...

कृति सैनन आज अपना 32वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही, उनके जन्मदिन पर जाने कुछ अनसुनी बातें

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Bollywood, News : 

Happy Birthday Kriti Sanon : बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कृति सैनन पहचान की प्रशंसक नहीं हैं। एक्ट्रेस ने बहुत ही कम समय में इंडस्ट्री में एक खास जगह बना ली है आज एक्ट्रेस अपना 32वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। आइए आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके बारे में।

कृति का जन्म 27 जुलाई 1990 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता राहुल सैनन सीए हैं, जबकि उनकी मां गीता सनोन दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। कृति दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्रा रही हैं। कृति ने नोएडा के एक कॉलेज से बी.टेक किया है। एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत साउथ सिनेमा की फिल्मों से की थी।

आपको बता दें कि अपने करियर के शुरुआती दौर में कृति को काफी संघर्षों का सामना करना पड़ा है। अभिनेत्री बनने से पहले, उन्होंने लंबे समय तक एक मॉडल के रूप में काम किया। इसके बाद उन्हें तेलुगु साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म ‘नेनोक्काडाइन’ (2014) में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में कृति सेनन की काफी तारीफ हुई थी, जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की ओर रुख करने का फैसला किया है।

कृति ने बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म हीरोपंती से किया था। इस फिल्म में कृति टाइगर श्रॉफ के अपोजिट नजर आई थीं। अभिनेत्री ने अपनी पहली ही फिल्म से गहरी छाप छोड़ी। ‘हीरोपंती’ से लेकर ‘बरेली की बर्फी’, ‘लुका छुपी’, ‘हाउसफुल 4’ और ‘मिमी’ जैसी फिल्मों में कृति ने अपने अभिनय का जलवा दिखाया है।

एक्ट्रेस के वर्क फ्रंट की बात करें तो आखिरी बार कृति फिल्म ‘मिमी’ में नजर आई थीं। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। अपकमिंग फिल्म की बात करें तो कृति सेनन जल्द ही फिल्म ‘आदिपुरुष’ में नजर आएंगी। इसमें वह सीता का रोल निभाती दिखेंगी।

ये भी पढ़ें : मृणाल ठाकुर और हुमा कुरैशी की फिल्म ‘पूजा मेरी जान’ शूटिंग ख़त्म, टीजर के साथ फिल्म का ऐलान

ये भी पढ़ें : रणवीर सिंह को आईएए लीडरशिप अवार्ड्स 2022 में एंडोर्सर ऑफ द ईयर अवार्ड्स से सम्मानित किया गया

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular