Wednesday, September 28, 2022
Homeबॉलीवुडफिल्म लाल सिंह चड्ढा फिर से मुसीबत में फंसी, आमिर समेत फिल्म...

फिल्म लाल सिंह चड्ढा फिर से मुसीबत में फंसी, आमिर समेत फिल्म मेकर्स के खिलाफ FIR दर्ज

इंडिया न्यूज़, Bollywood News : 

Laal Singh Chaddha Controversial Two Scenes : तमाम विवादों के बीच आमिर खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। फिल्म को शुरू से ही लोगों का गुस्सा झेलना पड़ रहा है। एक तबका सोशल मीडिया पर फिल्म के समर्थन में है तो दूसरा लगातार इसका बहिष्कार कर रहा है। इसी बीच फिल्म के लिए एक नई मुसीबत आ गई है। अब फिल्म में दिखाए गए कुछ सीन को लेकर विरोध की चिंगारी उठी है।

दरअसल, दिल्ली के वकील विनीत जिंदल ने इस फिल्म के खिलाफ दिल्ली पुलिस कमिश्नर से शिकायत की है। वकील ने रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपनी शिकायत में कहा है कि इस फिल्म में कुछ ऐसी चीजें दिखाई गई हैं कि जिससे इंडियन आर्मी और हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं। इसके साथ ही तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग भी की है। एडवोकेट विनीत जिंदल के मुताबिक ‘लाल सिंह चड्ढा’ में कुछ ऑब्जेक्शनेबल कंटेट है जिसकी वजह से उनका कहना है कि आमिर खान। डायरेक्टर अद्वैत चंदन और पैरामाउंट पिक्चर्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 153 A, 298 और 505 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज होनी चाहिए।

‘फिल्म में सेना का अपमान किया गया’

फिल्म के खिलाफ शिकायत में कहा गया है, ‘फिल्म में मेकर्स ने एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को सेना में भर्ती होकर कारगिल की लड़ाई में लड़ते हुए दिखाया है। यह तो सभी जानते हैं कि कारगिल की लड़ाई में लड़ने के लिए सेना के बेहतरीन जवानों को भेजा गया था, जिन्हें सख्ती से प्रशिक्षित किया गया था, लेकिन फिल्म में जानबूझकर भारतीय सेना का अपमान करने की कोशिश की गई है।

इस सीन पर भी जताई आपत्ती

फिल्म में एक सीन है, जहां एक पाकिस्तानी सैनिक आमिर के किरदार लाल सिंह चड्ढा से कहता है- मैं नमाज करके प्रार्थना करता हूं, लाल, तुम भी ऐसा क्यों नहीं करते? इसके जवाब में Laal Singh Chaddha कहता है- मेरी मां ने कहा था सारे पूजा पाठ मलेरिया हैं और इसी के कारण दंगे होते हैं। अब इसे लेकर शिकायत में कहा गया है कि इस सीन से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने की कोशिश की गई है।

ये भी पढ़ें : मां को याद कर भावुक हुईं जाह्नवी कपूर और ख़ुशी कपूर, श्रीदेवी के जन्मदिन पर शेयर की अनदेखी तस्वीरे

ये भी पढ़ें : सॉन्ग ‘कोका 2.0’ को लॉन्च करने चंडीगढ़ पहुंचे विजय देवरकोंडा-अनन्या पांडे, खेत-खलियानों में ‘DDLJ’ स्टाइल में पोज भी दिए

Connect With Us : Twitter, Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular