Sunday, November 27, 2022
HomeबॉलीवुडVicky Kaushal ने फिल्म 'मसान' से बॉलीवुड में डेब्यू करा

Vicky Kaushal ने फिल्म ‘मसान’ से बॉलीवुड में डेब्यू करा

Vicky Kaushal Birthday

- Advertisement -

बॉलीवुड में अपनी फिल्मों से खास पहचान बनाने वाले अभिनेता विक्की कौशल आज अपना खास दिन मना रहे हैं। आज (16 मई) विक्की 34 साल के हो गए। फिल्म ‘मसान’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले विक्की को इस फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग के चलते कई ऑफर मिले और फिर वह ‘रमन राघव’, ‘लस्ट स्टोरीज’ जैसी फिल्मों में नजर आए। ‘राज़ी’, ‘संजू’ और ‘उरी’। अलग-अलग किरदारों की वजह से आज वह टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं।

बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर विक्की कौशल ने साबित कर दिया है कि अगर जिंदगी में कुछ हासिल करना है तो उसके लिए कड़ी मेहनत और लगन सबसे जरूरी है। विक्की का जन्म साल 1988 में मुंबई की एक चॉल में हुआ था। वैसे तो विक्की के पिता बॉलीवुड के जाने माने स्टंटमैन हैं और उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन भी किया है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब विक्की के पिता को बॉलीवुड में काम पाने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। जबकि उनकी मां वीना कौशल हाउसवाइफ हैं।

Vicky Kaushal
Vicky Kaushal

एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले विक्की कौशल ने पढ़ाई पूरी करने के बाद एक कंपनी में नौकरी भी की, उनके मम्मी-पापा एक्टर की सैलरी से खुश थे। इंटरव्यू में विक्की ने बताया था कि चॉल में रहते हुए परिवार को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था, इतना ही नहीं वो पड़ोसियों के साथ बाथरूम भी शेयर किया करते थे।

विक्की को एक्टिंग का इतना शौक था कि उन्होंने इसके लिए कई नौकरियों के ऑफर भी ठुकरा दिए। एक्टिंग में करियर आजमाने के लिए विक्की ने किशोर नमित कपूर एक्टिंग एकेडमी से एक्टिंग की पढ़ाई की और बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने निकल पड़े। फिर विक्की ने फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के लिए अनुराग कश्यप के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया और इसके साथ थिएटर भी किया है।

साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म ‘मसान’ में अपने अभिनय का जौहर दिखाने का मौका मिला। छोटे बजट की इस फिल्म से लीड रोल में डेब्यू करने वाले विक्की ने पहली ही बार में दर्शकों के दिलों में गहरी छाप छोड़ दी। ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ के लिए विक्की को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है।

vicky kaushal birthday
vicky kaushal birthday

विक्की हाइड्रोफोबिक और खाने के शौकीन हैं। वह एक ट्रेड डांसर हैं। उन्हें किताबें पढ़ना और यात्रा करना पसंद है।

विक्की का नाम कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ा पहले हरलीन सेठी और फिर उनका नाम मालविका मोहनन से जुड़ा। लेकिन अब वह कैटरीना कैफ के साथ शादी के बंधन में बंध चुके हैं।

Vicky Kaushal and Katrina Kaif
Vicky Kaushal and Katrina Kaif

Also Read : ‘विवाह’ की छोटी का बदला लुक, Amrita Prakash का ग्लैमरस ट्रांसफॉर्मेशन कर देगा आपको हैरान

Also Read : Mouni Roy पति सूरज नांबियार के साथ वेकेशन पर हैं, समुद्र के बीच से शेयर की ग्लैमरस फोटोज

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular