Friday, October 7, 2022
Homeफेस्टिवलबालाजी मूर्ति स्थापना दिवस को लेकर जगमगाया सालासर बालाजी मंदिर, यहाँ विराजित...

बालाजी मूर्ति स्थापना दिवस को लेकर जगमगाया सालासर बालाजी मंदिर, यहाँ विराजित हैं साक्षात मूर्ति रूप में हनुमानजी

इंडिया न्यूज़, मनोज मिश्रा (Salasar Balaji Temple) : देश दुनिया में अपनी प्रसिद्धि के लिए पहचाने जाने वाले विश्वविख्यात सिद्धपीठ सालासर बालाजी मंदिर के स्थापना दिवस को लेकर सालासर बालाजी मंदिर को विशेष श्रंगार से सजाया गया है।

श्री हनुमान सेवा समिति के अध्यक्ष यशोदानंदन पुजारी ने बताया कि बालाजी महाराज स्थापना दिवस आज मनाया जा रहा है। जिसको लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही थी। बालाजी मंदिर की विशेष सजावट की गई है। जिसमे इंदौर से आये कारीगर पिछले 6 दिनों से दिन रात लगकर सजावट कर रहे हैं।

40 कारीगरों ने दिन रात मेहनत से की सजावट

दूधिया रोशनी से जगमग हुआ मंदिर परिसर इंदौर सहित अलग अलग जगहों के 40 कारीगरों द्वारा दिन रात मेहनत कर सजावट की गई। और बालाजी मंदिर के मूर्ति स्थापना दिवस के अवसर पर मंदिर प्रवेश द्वार, बालाजी मंदिर परिसर व मोहनदास जी की समाधि को दूधिया रोशनी से सजाया गया है। जो कि आने वाले श्रद्धालुओं को अपनी और आकर्षित करती है। बाबा के आने वाले भक्त इस जगमग रोशनी के साथ प्रवेश द्वार पर सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर चढ़ा रहे हैं।

सम्वत1811 को श्रावण सुदी नवमी को हुई मूर्ति की स्थापना

सन्त मोहनदासजी की तपस्या से प्रसन्न होकर श्री बालाजी महाराज ने स्वयं मूर्ति रूप में प्रकट होकर यहाँ विराजित हुए थे। बाबा के दर्शनों के लिए देश ही अपितु विदेशों से भी भक्त मन्दिर आकर दर्शन कर अपनी मनोकामनाएं पूर्ण करने की हाजरी यहाँ लगाते हैं।

रात्रि में होगा जागरण का आयोजन

संवत 1811 में श्रावण सुधि नवमी शनिवार के दिन बालाजी महाराज की मूर्ति की स्थापना हुई थी। इस बार भी सेम ही संयोग बन रहा है। 6 अगस्त को 268वां स्थापना दिवस शनिवार के दिन ही होगा। स्थापना दिवस के अवसर पर रात्रि में जागरण का आयोजन किया जाएगा। जिसमे शेखावाटी के प्रसिद्ध बऊ धाम के संत रतिनाथ महाराज व पुजारी परिवार के सदस्य भजनो की प्रस्तुतियां देंगे।

ये भी पढ़ें : Best Raksha Bandhan Wishes Message 2022

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular