Monday, September 26, 2022
Homeजयपुरजयपुर एयरपोर्ट पर 1 किलो सोना जब्त, बाजार में कीमत करीब 52...

जयपुर एयरपोर्ट पर 1 किलो सोना जब्त, बाजार में कीमत करीब 52 लाख रूपये

इंडिया न्यूज़, Jaipur News: जयपुर एयरपोर्ट पर एक बार फिर कस्टम की टीम ने कार्रवाई करते हुए सोना बरामद किया है। कस्टम की टीम ने जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 1 किलोग्राम सोने को जब्त किया है। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि दुबई से आने वाली स्पाइसजेट की उड़ान के एक यात्री से बरामदगी की गई थी। सोने की कीमत करीब 52 लाख रूपये बताई जा रही है।

16 जुलाई को भी एक यात्री से मिला था सोना

इससे पहले, इसी तरह के एक अन्य मामले में जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने 16 जुलाई को एक यात्री को रोका और 769.5 ग्राम सोना जब्त किया। इस मामले में मेडिकल जांच के बाद ही रिकवरी हो पाई थी। वह यात्री शारजाह से एयर अरबिया की फ्लाइट से आया था। उसे संदेह के आधार पर उसे रोक लिया गया था। आरोपी से कई सवाल पूछे गए लेकिन वह टालमटोल करता रहा और कोई संतोषजनक स्पष्टीकरण नहीं दे।

और उसने उसने किसी भी प्रकार का सोना छिपाने से इनकार किया था। यात्री की निजी तलाशी के दौरान अधिकारियों को कुछ नहीं मिला लेकिन वह संदिग्ध बना रहा। वही इसके बाद मेडिकल जांच के दौरान ही डॉक्टरों ने यात्री के मलाशय से 3 कैप्सूल बरामद किए थे। सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के प्रावधानों के तहत जब्त किया गया। बाद में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

जुलाई में सोना जब्त करने का यह पांचवा मामला

यह पहला मौका नहीं है जब जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने किसी यात्री से सोना जब्त किया हो। वहीं जुलाई के महीने में ही यह पांचवा मौका है जब कस्टम टीम ने इस तरह की कार्रवाई की है। इस दौरान कस्टम टीम ने करीब 5 किलो 115 ग्राम सोना पकड़ा है, जिसकी बाजार में कीमत करीब 2.18 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें : तेज रफ्तार ट्रेलर ने मारी कावड़ियों से भरे ट्रक को टक्कर, 40 कावड़िए घायल, 4 की हालत गंभीर

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular