Monday, January 30, 2023
Homeजयपुरजयपुर में आटा व्यापारी के घर लूट के मामले में मास्टरमाइंड समेत...

जयपुर में आटा व्यापारी के घर लूट के मामले में मास्टरमाइंड समेत 7 गिरफ्तार, दिल्ली में हुई थी वारदात की प्लानिंग

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Jaipur News: राजस्थान के जयपुर में एक आटा व्यापारी के घर हुई करोड़ों की चोरी के मामले में पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि कुछ लोग इनकम टैक्स अधिकारी बनकर आटा व्यापारी के घर आये थे और घर से करीब 1.25 करोड़ रुपए के गहने और कैश लेकर फरार हो थे। इस मामले में पुलिस ने जांच करते हुए वारदात के मास्टरमाइंड सहित 7 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली से किया गया सभी को गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि सभी को दिल्ली से पकड़ गया है। इस लूट गिरोह का सरगना संजय पांचाल है। इन सभी को जयपुर लाकर पूछताछ की जा रही है। वहीं यह भी माना जा रहा है कि इस लूट में दिल्ली के हार्डकोर क्रिमिनल भी शामिल हो सकते हैं। दिल्ली से ही इस सारी वारदात को कंट्रोल किया गया है। यही नहीं वारदात से पहले बदमाशों ने अलग-अलग इलाको में रेकी भी कराई।

लूट से पहले चोरी की कार से करवाई रैकी

बताया जा रहा ही कि इस वारदात को अंजाम देने से पहले बदमाशों ने जयपुर में कई जगह रेकी करवाई। और इसके लिए भी चोरी की कार का इस्तेमाल किया गया। यही नहीं रेकी करने वाले दो बदमाशों ने इलेक्ट्रीशियन बनकर लूट से पहले भी घर में आ चुके थे। रेकी के आधार पर ही आगे की लूट का प्लान बनाया गया।

वहीं इसके बाद 24 अगस्त को आटा व्यापारी के घर से करीब 60 लाख रुपए की नकदी और डेढ़ किलो सोने के जेवरात लेकर लूटे गए थे। पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। यह भी कहा जा रहा है कि आरोपियों से 26 लाख रुपए बरामद कर लिए गए है।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में बिजली का संकट के चलते हो रही 4-5 घंटे तक अघोषित कटौती, आगे और बढ़ सकती है मांग

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular