Sunday, January 29, 2023
Homeजयपुरराजस्थान के 13 जिलों के 14 निकायों में खाली पड़े वार्डों में...

राजस्थान के 13 जिलों के 14 निकायों में खाली पड़े वार्डों में 25 नवंबर को होंने हैं उपचुनाव, पंचायत समिति के सदस्य के लिए होंने हैं यह चुनाव

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान के 13 जिलों के 14 निकायों में खाली पड़े वार्डों में 25 नवंबर को उपचुनाव होंने हैं। 27 नवंबर को चुनाव के नतीजे जारी किए जाएंगे। हालांकि इसमें जयपुर ग्रेटर नगर निगम की मेयर और तीन पार्षदों के बर्खास्तगी के बाद खाली हुए वार्डों को शामिल नहीं किया गया है। इन पर कोर्ट का स्टे है।

14 नवम्बर तक नामांकन किए जा सकेंगे दाखिल 

राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार 10 नवम्बर को अधिसूचना जारी होगी। 14 नवम्बर तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। 15 नवम्बर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 17 नवम्बर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 25 नवम्बर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।

अपको बता दे कि 27 नवम्बर को सुबह के करीब 9 बजे से मतगणना शुरू होगी और इसी दिन ही परिणाम भी घोषित कर दिये जायेंगे। बीकानेर, बूंदी, चित्तौड़गढ, चूरू, दौसा, जयपुर, जैसलमेर, झुंझुनूं, जोधपुर, करौली, कोटा, श्रीगंगानगर जिले की नगर पालिकाओं में यह चुनाव होने हैं।

17 नवम्बर को अधिसूचना जारी होगी और इसके साथ ही नामांकन दाखिल का  काम भी होगा शुरू 

राज्य निर्वाचन आयोग ने निकाय के साथ-साथ पंचायत चुनावों की भी घोषणा कर डाली है। पंचायत समिति के 14 सदस्य , 35 सरपंच और 465 पंचों के लिए यह चुनाव होंने हैं।

पंचायत समिति सदस्यों के लिए 10 नवम्बर, सरपंच एवं पंच के लिए 17 नवम्बर को अधिसूचना जारी होगी और इसके साथ ही नामांकन दाखिल करने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular