Tuesday, November 29, 2022
HomeजयपुरCHA की महापंचायत कल, जुट सकते है करीब 50 हजार लोग

CHA की महापंचायत कल, जुट सकते है करीब 50 हजार लोग

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर:

CHA अभ्यर्थी जो रोजगार की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे उनकी महापंचायत कल जयपुर में होगी। सीएचए संघर्ष समिति ने दावा किया है कि जयपुर के शहीद स्मारक पर कल 75 से अधिक संगठनों के 50 हजार लोग जुटेंगे। जिसमें सर्वसमाज, राजनीतिक दल, छात्र संगठन और छात्रसंघ अध्यक्षों के साथ कई जनप्रतिनिधि शामिल होंगे। महापंचायत के लिए सभी संगठनों को सीएचए अभ्यर्थियों के दल ने निजी रुप से मिलकर आमंत्रण दिया हैं। जिनमें से सभी ने महापंचायत में शामिल होने की सहमती दी हैं।

41 दिन से आंदोलन जारी

वहीं जयपुर में चल रहे आंदोलन का आज 41वां दिन है। 1 अप्रेल से अभ्यर्थी लगातार शहीद स्मारक पर धरने पर बैठे है। इस आंदोलन में अब तक राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा, सांसद हनुमान बेनीवाल, राजनीतिक दल भाजपा, आप और कई विधायकों सहित कई छात्र संगठन जुड़े। लेकिन सीएचए अभ्यर्थियों की रोजगार की मांग पूरी नहीं हुई। ऐसे में एक बार फिर अभ्यर्थी अलग अलग संगठनों को लेकर हुंकार भरेंगे और महापंचायत के जरिए अपनी मांग को रखेंगे।

संविदा कार्मिक के आधार पर नियुक्ति की मांग

प्रदेशभर में करीब 28 हजार की संख्या में सीएचए अभ्यर्थियों की संख्या है। जो बेरोजगार है। इन सभी को कोविड काल के दौरान प्रदेश के सीएचसी व पीएचसी में अनुबंध के तहत करीब 8 हजार रुपए वेतनमान पर मरीजों की सेवा के लिए लगाया था। लेकिन 31 मार्च से सरकार ने इन्हें हटा दिया। जिसके बाद से ही यह आंदोलन कर रहे हैं। अभ्यर्थी अब संविदाकर्मी के रुप में रोजगार की मांग कर रहे है। अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार हमें संविदा कार्मिक के आधार पर फिर से नियुक्ति दें।

ये भी पढ़ें : भीलवाड़ा में युवक की चाकू मारकर हत्या, इलाके में तनाव के चलते पुलिस बल तैनात

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular