Thursday, July 7, 2022
Homeजयपुरहथकरघा बुनकर पुरस्कार योजना के लिए 15 जून तक किए जा सकते...

हथकरघा बुनकर पुरस्कार योजना के लिए 15 जून तक किए जा सकते हैं आवेदन, उद्योग मंत्री ने कहा उद्योग से जुड़ी प्रत्येक इकाई के संवर्धन के लिए सरकार है संकल्पबद्ध

इंडिया न्यूज़, जयपुर:

उद्योग विभाग ने राज्य के हथकरघा बुनकरों के प्रोत्साहन के लिए जिले की सीमा में कार्यरत हथकरघा बुनकरों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। सम्बन्धित क्षेत्र के बुनकर जिला स्तरीय पुरस्कार के लिए 15 जून तक आवेदन कर सकते हैं।

उद्योग मंत्री श्रीमती शकुंतला रावत ने कहा कि विभाग छोटी से छोटी इकाई के प्रोत्साहन व संवर्धन के प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में जिला स्तर पर हथकरघा बुनकरों के लिए पुरस्कार योजना संचालित की जा रही है।

श्रीमती रावत ने बताया कि प्रतिवर्ष दिए जाने वाले इस पुरस्कार में वही बुनकर पात्र हैं, जो हथकरघा पर बुनाई कार्य में पिछले 3 वर्षों से कार्य कर रहे हैं और जिन्हें गत 3 वर्षों से इस पुरस्कार के लिए चयनित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि पात्र हथकरघा बुनकर 15 जून, 2022 तक कार्यालय महाप्रबन्धक, जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र जयपुर (ग्रामीण) में अपना आवेदन जमा करा सकते हैं।

उद्योग मंत्री ने कहा कि आवेदन फार्म जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार बुनकरों की क्षमता संवर्धन सुधार के लिए भी व्यापक स्तर प्रयास कर रही है, ताकि प्रदेश के बाहर भी इनकी पहचान बढ़ सके।

Handloom Weavers

ये भी पढ़ें : जयपुर में 75 गेटों पर होगा नड्डा का स्वागत: 19 से 21 मई तक बीजेपी करेगी चिन्तन, 20 मई को PM का संबोधन

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular