Tuesday, November 29, 2022
Homeजयपुरमोदी दुनिया के किसी भी देश के दौरे पर जाते है, तो...

मोदी दुनिया के किसी भी देश के दौरे पर जाते है, तो उनको भरपूर सम्मान मिलता है. ऐसा सिर्फ इसलिए क्योकि वह गांधी के देश से है

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान के दौरें पर मानगढ़ धाम पहुचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. बांसवाड़ा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनसभा को संबोधित किया और कहा कि पीएम मोदी ( PM Modi ) दुनिया के किसी भी देश के दौरे पर जाते है तो उनको भरपूर सम्मान मिलता है.

CM Ashok Gehlot targets BJP

 

ऐसा सिर्फ इसलिए होता है क्योंकि नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) गांधी के देश से है. वो जब भी किसी देश में जाते है और वहां के लोगों को जब ये पता चलता है कि गांधी के देश से कोई आया है. तो वो लोग भी गौरवांवित महसूस करते है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 70 सालों में इस देश की लोकतांत्रिक जड़े मजबूत करने और देश को आजादी दिलाने में कांग्रेस के नेताओं का भी बड़ा योगदान है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री से रेलमार्ग से जोड़ने की मांग की

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यहां प्रधानमंत्री से बांसवाड़ा ( Banswara ) को रेलमार्ग से जोड़ने की मांग की. कहा कि अगर बांसवाड़ा को रेल मार्ग से जोड़ा जाता है तो ये इस क्षेत्र के विकास के लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगा.

Ashok Gehlot Statement

साथ ही गहलोत ने ये भी कहा कि राजस्थान सरकार की चिरंजीवी योजना की अगर स्टडी करेंगे तो ये योजना पूरे देश में लागू हो सकती है.

मानगढ़ में 1500 से ज्यादा आदिवासियों का किया गया नरसंहार

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले दिनों में आपने अलग अलग राज्यों के बारे में मानगढ़ से संबंधित डिटेल ली है. मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा देंगे. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आदिवासियों ने देश की आजादी में बड़ा योगदान दिया है.

Ashok Gehlot backs Rahul Gandhi

मानगढ़ में 1500 से ज्यादा आदिवासियों का अंग्रेजों ने नरसंहार किया. और लोगों ने देश की आजादी में अपने प्राणों की आहूति दी. ऐसे में ये जरुरी है कि केंद्र सरकार मानगढ़ को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा दें. ताकि आने वाली पीढ़ी भी मानगढ़ के बारे में वैसे ही जान सकें जैसे आज पूरा देश जलियावाला बाग हत्याकांड के बारे में जानता है.

मानगढ़ धाम  क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा एरिया को किया शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) ने अपने संबोधन में मानगढ़ को लेकर राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र की सरकारों से आग्रह किया कि वो मिलकर इस क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करें.

मानगढ़ धाम ( Mangarh dham Banswara ) क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा एरिया को शामिल किया ताकि केंद्र सरकार के नेतृत्व में ये सभी राज्य मिलकर इस क्षेत्र का विकास कर सकें.

प्रधानमंत्री ने कहा कि फिर इस ज्वाइंट डवलपमेंट को राष्ट्रीय स्मारक का नाम देकर विकसित करें या किसी और नाम से लेकिन हम सबको मिलकर इस क्षेत्र के विकास और लोककल्याण के लिए कार्य करना चाहिए

 

 

 

 

 

 

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular