Thursday, October 6, 2022
Homeजयपुरजयपुर में 90 लाख के हिरे और 3 लाख रुपए चोरी, घटना...

जयपुर में 90 लाख के हिरे और 3 लाख रुपए चोरी, घटना CCTV में कैद

इंडिया न्यूज़, Jaipur News : जयपुर में शनिवार रात बह्मपुरी थाना क्षेत्र में चोरी हुई है। इस चोरी में करीब 90 लाख के हीरों के साथ 3 लाख नगदी का भी सफाया हुआ। हालांकि चोरों ने पास पड़ी ज्वेलरी को नहीं उठाया। जानकारी के अनुसार रात करीब 2 बजे चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया। DCP परिस देशमुख ने बताया कि यह चोरी जगदीश कॉलोनी में हुई है, यह कलोनी ब्रह्मपुरी थाना इलाके में आती है।

शटर के दोनों ताले टूटे हुए मिले

रविवार की सुबह जब डायमंड कारोबारी नावेद चौधरी अपनी गद्दी पर पंहुचा तो उसे दोनों ताले टूटे हुए मिले। जिसे कुछ अनहोनी होने का आभास हुआ। जैसे ही नावेद चौधरी दुकान में गया तो उसने देख की करीब 90 लाख के हीरों के साथ-साथ 3 लाख की नगदी भी चोरी हुई है। उन्होंने तुरंत इस बात की जानकारी एफएसएल की टीम को दी। टीम ने मौके पर पहुंच कर सबूत इकठे करने शुरू किए। इसके चलते टीम ने कुछ फिंगर प्रिंट के साथ ही पैरों के निशान का भी नमूना लिया।

घटना CCTV कैमरे में हुई कैद

SFS की टीम की जांच में CCTV कैमरे में कैद हुई पूरी घटना का वीडियो भी मिला। इस वीडियो में रात 1:55 पर चोरों ने घटना को अंजाम दिया। सिर्फ 7 मिन्ट में चोरों ने हीरों के साथ नगदी का सफाया कर दिया। जैसे ही चोरों ने CCTV को देखा तो पहले वह छुप गए फिर कुछ समय बाद कैमरे को दूसरी तरफ घुमा दिया गया।

पुलिस की गाड़ी को देख भागा चोर

दोनों बदमाश बाइक से वारदात को अंजाम देने आए थे। जिसमेँ एक चोर सड़क पर ही बाइक पर खड़ा रहा, जबकि दूसरे ने कटर से दोनों ताले कटे और गद्दी में घुस गया। पुलिस की गाड़ी को देख बाहर वाला बदमाश वहां से भाग गया जबकि दूसरा बदमाश घटना को अंजाम देने के बाद ही वहां से निकला। जानकरी के अनुसार चोरों ने पास पड़ी ज्वेलरी को छुआ भी नहीं, जबकि हीरों के साथ नगदी का सफाया कर दिए।

पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर कहा कि चोर कोई जानकर भी हो सकता है। हालांकि पुलिस मामले कि जांच में इलाके के दूसरे कैमरे भी खंगाल रही है।

ये भी पढ़ें : बच्चों को ज़रूरत से ज्यादा अनुशासित करने से वे पैरेंट्स के प्रति विश्‍वास खोने लगते हैं, जानिए जरूरत से ज्यादा अनुशासन के नुकसान

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular