Tuesday, September 27, 2022
Homeजयपुरराजस्थान में विधायक का भाई नकल करवाने के आरोप में गिरफ्तार, SSC-MTS...

राजस्थान में विधायक का भाई नकल करवाने के आरोप में गिरफ्तार, SSC-MTS परीक्षा में किया फर्जीवाड़ा

इंडिया न्यूज़, Jaipur News:  राजस्थान में एक विधायक के भाई को परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार महुआ विधायक ओमप्रकाश हुड़ला के छोटे भाई गिरफ्तार किया गया है। ओमप्रकाश हुड़ला निर्दलीय विधायक हैं। विधायक के भाई पर एक परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि विधायक के भाई हरिओम ने पैसे लेकर एक व्यक्ति को डमी कैंडिडेट के रूप में एग्जाम में बैठाया था। इस आरोप के चलते दोनों को जयपुर एग्जाम सेंटर के बाहर से अरेस्ट किया गया है।

MTS परीक्षा में किया फर्जीवाड़ा

पुलिस के मुताबिक वाईआईटी (YIT) कॉलेज में सोमवार को SSC-MTS का पेपर था। इस पेपर में ऋषि कुमार नाम के एक व्यक्ति को डमी कैंडिडेट बनाकर उमेश पुत्र कंवर पाल मीणा की जगह परीक्षा दिलाने के लिए परीक्षा में बैठाया गया था। वहीं इस घटना की सुचना मिले ही पुलिस मौके पर पहुंची और कार में बैठे हुए विधायक के भाई हरिओम मीणा और परीक्षा देकर आ रहे ऋषि कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

इससे पहले भी कर चुके है यही काम

आरोपियाें से पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी पहले भी इसी तरह से चार जगहों पर डमी कैंडिडेट बैठाकर परीक्षा में फर्जीवाड़ा कर चुके हैं। वहीं पूछताछ में दोनों आरोपियों ने नकल गिरोह के सरगना का नाम भी बताया है। जिसने विधायक के भाई से संपर्क कर उसके पास से डमी कैंडिडेट की मांग की जो परीक्षा में बैठ सकते हैं। जिसके बाद दोनों के बीच पैसों को लेकर एक बड़ी डील हुई। इसके बाद दोनों ने इस वरदाता को अंजाम दिया। इसके लिए डमी कैंडिडेट का फोटो भी अभ्यर्थी से मिलता जुलता बना दिया। वहीं पुलिस अब नकल गिरोह के सरगना की तलाश में जुट गयी है।

ये भी पढ़ें : तेज रफ्तार ट्रेलर ने मारी कावड़ियों से भरे ट्रक को टक्कर, 40 कावड़िए घायल, 4 की हालत गंभीर

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular