Wednesday, February 1, 2023
Homeजयपुरराजस्थान में जयपुर और कोटा के साथ-साथ 9 स्थानों पर NIA की...

राजस्थान में जयपुर और कोटा के साथ-साथ 9 स्थानों पर NIA की छापेमारी

- Advertisement -

(जयपुर): नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी यानी NIA ने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर 12 जनवरी यानी गुरुवार को फिर शिकंजा कसा। इसके तहत विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच नफरत फैलाने और देश में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश से जुड़े मामले में राजस्थान में छापमार कार्रवाई की गई।

राजस्थान के 9 स्थानों पर छापेमारी

राजस्थान में 9 स्थानों पर छापेमारी की गयी। NIA के प्रवक्ता ने कहा कि जयपुर और कोटा में चार-चार जगहों पर एक्शन लिया गया तो वहीं सवाई माधोपुर जिले में एक जगह छापे मार गए। बता दे कि इस दौरान डिजिटल उपकरण (मोबाइल फोन, सिम कार्ड), तेज धार वाले चाकू और आपराधिक साजिश में इस्तेमाल होने वाले दस्तावेज और पोस्टर जब्त किए गए।

अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने पिछले साल विश्वसनीय सूत्रों से प्राप्त इस गुप्त सूचना के आधार पर मामला दर्ज किया था। उन्होंने बताया कि पीएफआई सदस्य – तालाबपाड़ा के सादिक सर्राफ और सांगोद के मोहम्मद आसिफ को लेकर सूचना मिली थी।

भारत के क्षेत्रीय अखंडता को नुकसान

प्रवक्ता ने कहा, ‘भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता को नुकसान पहुंचाने और प्रभावित करने वाले उनके भड़काऊ भाषण और व्याख्यान विभिन्न प्लेटफार्म पर मौजूद हैं। सादिक सर्राफ और मोहम्मद आसिफ और अज्ञात अन्य व्यक्ति राजस्थान राज्य समेत भारत के विभिन्न हिस्सों में साजिश के तहत मुस्लिम युवाओं को गैरकानूनी और आतंकवादी गतिविधियों के लिए बरगला रहे थे।’ अधिकारी ने कहा कि मामले की विस्तृत जांच जारी है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular