Tuesday, November 29, 2022
Homeजयपुरराजस्थान सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारियों के किए तबादले,...

राजस्थान सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारियों के किए तबादले, जाने किस अधिकारी का कहा हुआ तबादले

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा यानि आईएएस के 13 व भारतीय पुलिस सेवा यानि आईपीएस के दो अधिकारियों के तबादले किए हैं। राज्य के कार्मिक विभाग ने गुरुवार यानि 20 अक्टूबर की देर रात इस बारे में आदेश जारी किए।

इसके अनुसार, पदस्थापन यानि पोस्टिंग की प्रतीक्षा में चल रहे आईएएस पी. रमेश को जयपुर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन का अध्यक्ष बनाया गया है। इसी तरह पदस्थापन पाने वाले आईएएस में डॉ खुशाल यादव, पूजा कुमारी पार्थ, श्वेता चौहान व गुंजन सिंह भी शामिल हैं।

जयपुर के पद पर किसे किया गया नियुक्त

एक दूसरे आदेश में विभाग ने पदस्थापन की प्रतीक्षा यानि एपीओ पर चल रहे आईएएस हेमंत प्रियदर्शी को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो यानि एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक व हिम्मत अभिलाष टाक को पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था, जयपुर के पद पर नियुक्त किया गया है।

इससे पहले अशोक गहलोत सरकार ने उदयपुर हत्याकांड के बाद 32 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया था। इसमें उदयपुर के आईजी हिंगलाज दान और एसपी मनोज कुमार का ट्रांसफर किया गया था।

इससे पहले आरएएस के 27 अधिकारियों के किये गये ट्रांसफर 

इससे पहले जुलाई महीने में गहलोत सरकार ने राजस्‍थान प्रशासनिक सेवा यानि आरएएस के 27 अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए थे। इसमें 11 एसडीओ और एक एसडीएम का भी तबादला किया गया था।

इस आदेश के तहत आकाश तोमर को परिवहन राज्य मंत्री बृजेंद्र ओला का विशिष्ट सहायक, विवेक कुमार को राजस्‍थान राज्‍य समाज कल्‍याण बोर्ड का सचिव व रजनी सिंह को अतिरिक्‍त आयुक्‍त यानि भू प्रबंध पद पर तैनात किया गया था।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular