Monday, September 26, 2022
Homeजयपुरजयपुर में रैपिड एक्शन फोर्स 83 बटालियन ने मनाया CRPF का 84...

जयपुर में रैपिड एक्शन फोर्स 83 बटालियन ने मनाया CRPF का 84 वां स्थापना दिवस

इंडिया न्यूज़, Jaipur News(CRPF Raising Day): राजधानी जयपुर के लालवास स्थित रैपिड एक्शन फोर्स 83 बटालियन ने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल का 84 वां स्थापना दिवस प्रवीण कुमार सिंह कमान्डेंट के मार्गदर्शन में बडे़ हर्षोल्लास के साथ मनाया।

इस अवसर पर सुरेश सिहं पायल द्वितीय कमान अधिकारी ने बटालियन शहीद स्मारक पर जाकर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के देश सुरक्षा में शहीद हुए जवानों को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की एवं बटालियन क्वाटर गार्ड पर सेरेमोनियल गार्ड से सलामी ली।

जवानों को देश की सेवा करने के लिए किया प्रेरित

सुरेश सिहं पायल द्वितीय कमान अधिकारी ने बटालियन के सभी कार्मिकों को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के सुनेहर इतिहास को याद करते हुए जवानोें के अद्यम्य साहस, देश हित में किये गये सराहनीय कार्यों के लिये प्रशंसा की एवं साथ ही जवानों को देश में कानून व्यवस्था को बनाये रखने में दुर्ग कार्य बल के द्वारा की जा रही ड्यूटियों एवं कार्यो की सराहना करते हुए भविष्य में भी इसी प्रकार से ड्यूटी का निर्वहन करने का आग्रह किया। साथ ही भविष्य में और अच्छा करने की रणनीति पर विचार करने तथा देश की सेवा के लिये हर समय तैयार रहने के लिये प्रेरित किया।

शाम के समय आयोजित होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम

बटालियन स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में कैम्प परिसर में पौधारोपण क्रार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित सभी अधिकारीयों ने भिन्न-भिन्न प्रजातियों के पौधे लगाये। इसके अलावा अन्तर समवाय वाॅलीबाल खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया,

जिसमें विजेता टीम एवं उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। शाम को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।इस अवसर पर सुरेश सिहं पायल, द्वितीय कमान अधिकारी के साथ बटालियन के सभी राजपत्रित अधिकारी, अधीनस्थ अधिकारी एवं जवान उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : जयपुर एयरपोर्ट पर 1 किलो सोना जब्त, बाजार में कीमत करीब 52 लाख रूपये

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular