Tuesday, September 27, 2022
Homeजयपुरराजस्थान सरकार का रीट एग्जाम को लेकर सख्त फैसला, पहली बार सरकारी...

राजस्थान सरकार का रीट एग्जाम को लेकर सख्त फैसला, पहली बार सरकारी कर्मचारियों की निगरानी में होगी परीक्षा

इंडिया न्यूज़, REET Exam 2022: राजस्थान में रीट परीक्षा कल यानि 23 जुलाई से शुरू होने जा रही है। यह परीक्षा दो दिन चलेगी। यानि 23 और 24 को इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। वहीं प्रशासन भी प्रदेश की इस सबसे बड़ी परीक्षा की तयारी में जुट गया है।

वहीं पिछले साल रीट परीक्षा के लीक होने के बाद इस बार प्रशासन ने परीक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किये हैं। सरकार इस बार पेपर लीक या अन्य कोई गड़बड़ी नहीं चाहती इसके लिए पूरी परीक्षा को सरकारी कर्मचारियों की निगरानी में करवाने का फैसला किया है।

जयपुर में सबसे ज्यादा अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

वहीं पहली बार किसी भर्ती परीक्षा में सरकारी कर्मचारी मॉनिटरिंग, इंविजिलेटर से लेकर सेंटर सुप्रीडेंट तक सभी कार्य वही करेंगे। जानकारी के अनुसार जयपुर में सबसे ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। जिसके चलते जिले में 14 हजार 91 सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों को ड्यूटी पर लगाया है। जयपुर जिले में इन दो दिनों में 779 सेंटर पर कुल 3 लाख 50,713 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

अभ्यर्थियों के लिए चलाई गई बसें और ट्रेनें

वहीं राज्य सरकार ने कल देर रात से ही बसों की निशुल्क सेवा शुरू कर दी है। इस दोनों दिनों में 4 पारियों में परीक्षा होगी। इस बार रीट परीक्षा के लिए करीब 16 लाख अभ्यर्थी पंजीकृत है। राजस्थान सरकार की तरफ से प्रदेश के सभी परीक्षार्थियों के लिए फ्री ट्रैवलिंग सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। इसके अलाव देश के दूसरे राज्यों से आने वाले परीक्षर्थियों के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है जानकारी के अनुसार यह स्पेशल ट्रेन UP-MP के अलावा हिसार से भी चलाई जाएगी।

ये भी पढ़ें : UP और MP के अलावा ह‍िसार से भी चलेगी ट्रेन, राजस्थान में होने वाले REET Exam परीक्षार्थियों के लिए सुविधा

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular