Monday, June 5, 2023
Homeकाम की बात10th Result: RBSE कक्षा 12वीं के बाद अब 10वीं का रिजल्ट जल्द...

10th Result: RBSE कक्षा 12वीं के बाद अब 10वीं का रिजल्ट जल्द करेगा जारी, यहां देखें ताजा जानकारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),RBSE Rajasthan Board 10th Result 2023: कई राज्य में कक्षा 12वीं और 10वीं के रिजल्ट कब के जारी कर दिए गए है। लेकिन इनमें से राजस्थान है जिसमें अभी कुछ दिनों पहले ही 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट जारी कर दिया हैतो वही, कक्षा 10वीं के रिजल्ट अभी तक जारी नही हुए है। लेकिन सूत्रो के हवाले से पता चला है, कि कक्षा 10वीं का परिणाम जल्द ही जारी कर दिया जाएंगा।

छात्र 10वीं के रिजल्ट की उम्मीद लगाए बैठे

बता दें कि राज्य के शिक्षा मंत्री बुलाकी दास कल्ला 25 मई को कक्षा 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट जारी कर दिया है। तभी से ही 10वीं के छात्र भी अपने रिजल्ट की उम्मीद लगाए बैठे है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस और कॉमर्स वर्ग के नतीजे पहले ही जारी कर दिए गए है।

10वीं का रिजल्ट 11 अप्रैल तक होगा जारी

राजस्थान बोर्ड की ओर से 10वीं की परीक्षा 16 मार्च से 11 अप्रैल तक और 12वीं की परीक्षा 9 मार्च से 12 अप्रैल तक आयोजित की गई थी। बोर्ड की ओर से 12वीं साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट 18 मई को रात 8 बजे जारी कर दिया गया था। वहीं, 12वीं आर्ट्स के नतीजे 25 मई को जारी किए गए। जारी सूचना के अनुसार, बोर्ड अब 10वीं का रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा। हालांकि, रिजल्ट की सटीक तारीख और समय की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है।

10वीं का रिजल्ट जारी

राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद नीचे दिए इस लिंक पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

rajeduboard.rajasthan.gov.in

rajresults.nic.in

10वीं परिणाम इसी सप्ताह में जारी 

ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार, 10वीं परिणाम भी इसी सप्ताह के अंत तक सार्वजनिक होने की उम्मीद है।

छात्र ऐसे चेक करें 10वीं का रिजल्ट

  • राजस्थान बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर 10वीं रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर रोल कोड न रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।
  • अब स्टूडेंट्स राजस्थान बोर्ड रिजल्ट चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।आपको बता दें कि अजमेर बोर्ड कक्षा 10वीं के रिजल्ट की तारीख

परिणाम घोषणा की तारीख तय

परिणाम घोषणा की तारीख का अभी खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रि- जल्ट जल्द ही घोषित किया जा सकता है। ऐसी ही ताजा जानकारी के लिए इंडिया न्यूज के साथ जुड़े रहें।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular