Thursday, October 6, 2022
Homeकाम की बातApple iPhone 14 Series आज होगी होगी लॉन्च, जाने इस बार क्या...

Apple iPhone 14 Series आज होगी होगी लॉन्च, जाने इस बार क्या होगा खास

इंडिया न्यूज़, Gadgets News (Apple iPhone 14 Series): आज यानि 7 सितंबर को Apple iPhone 14 सीरीज लॉन्च करने जा रहा है। आज रात 10:30 बजे IST अपने प्रमुख लॉन्च इवेंट में कंपनी अपने कुछ अन्य उपकरणों के साथ iPhone 14 सीरीज भी लॉन्च करने जा रही है। पिछले कईं महीनो से यह इवेंट चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं इस बार iPhone 14 के प्रो मॉडल के बारे में अधिक चर्चा होने वाली है पर वहीं कुछ नियमित ग्राहक अधिक किफायती iPhone 14 और इसके फीचर्स के बारे में जानने के लिए उत्साहित हैं। वहीं यह भी माना जा रहा है कि इसकी कीमत iPhone 13 से कम होगी। अगर यह सच है, तो इस साल के iPhones गेम-चेंजर हो सकते हैं।

A15 चिपसेट के साथ आएगा iPhone 14

iPhone 14 Series

सच कहें तो डिजाइन के मामले में रेगुलर आईफोन 14 से ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती है। ऐप्पल डिज़ाइन के मामले में अन्य कंपनियों की तुलना में अभी भी कुछ पीछे नज़र आता है, हालांकि कुछ बदलाव की उम्मीद जरूर कर सकते हैं। इसके अलावा, iPhone 14 में उसी A15 चिपसेट को पैक करने की बातें सामने आ रही है जो पूरे iPhone 13 लाइन-अप में देखने को मिलती है। हालाँकि, iPhone 14 में हमें A15 बायोनिक चिपसेट के साथ बेहतर पर्फोमन्स के लिए अधिक कोर देखने को मिल सकती है।

90Hz रिफ्रेश रेट का मिल सकता है सपोर्ट

डिस्प्ले के मामले में, फोन में 6.1 इंच का OLED डिस्प्ले होने की उम्मीद है। इस साल, Apple पिछले कुछ iPhones पर देखे गए 60Hz डिस्प्ले के बजाय 90Hz रिफ्रेश रेट की पेशकश करके गेमिंग को नेक्स्ट लेवल पर ले जायेगा। फोन में फेस आईडी और सेल्फी कैमरा के लिए फ्लैट साइड और फ्रंट पर एक नॉच के साथ आने की उम्मीद है।

मिलेगा नया अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा

iPhone 14
iPhone 14

बेहतर आउटडोर देखने के अनुभव के लिए हम एक उज्जवल स्क्रीन देख सकते हैं। लीक्स में कहा गया है कि इस बार रेगुलर आईफोन मॉडल में बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है। इसमें भी पीछे की तरफ एक डुअल कैमरा सेटअप हो सकता है। उनमें से एक के बारे में कहा जा रहा है कि यह वही 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है, लेकिन इसमें एक नया अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा हो सकता है।

इतनी हो सकती है रेगुलर मॉडल की कीमत

अन्य प्रमुख विशेषताओं में तेज रैम तकनीक और अपेक्षाकृत बड़ी बैटरी शामिल होने की है। अधिक बैंड सपोर्ट देने के लिए Apple एक नए 5G मॉडम का भी उपयोग कर सकता है। कीमत की बात करें तो iPhone 14 की कीमत 750 डॉलर (करीब 60,000 रुपये) से शुरू होने की बात कही जा रही है। लेकिन भारत में इसकी कीमत 65,000 रुपये से ज्यादा हो सकती है।

ये प्रोडक्ट्स भी होंगे लॉन्च

These products will also be launched with the iPhone 14

Apple आज, नए iPhones, नई घड़ियाँ, नए AirPods और कई हार्डवेयर उत्पाद लॉन्च करने वाला है। कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि चिप कमी के कारण, iPhone 14 और iPhone 14 Max सहित दो मॉडल में हमें A15 बायोनिक चिप हे देखने को मिलने वाली है जो नवीनतम iPhone 13 सीरीज में देखने को मिलती है। अब, इस पर विश्वास करना मुश्किल है, क्योंकि Apple ने पहले ऐसा कुछ नहीं किया है। आमतौर पर, नया iPhone लाइनअप ब्रांड के नए चिपसेट के साथ आता है। इसलिए, हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि क्या Apple इस साल उस रणनीति को बदल देगा या नहीं?

नहीं होगा इस बार कोई मिनी मॉडल

इस साल एक और बदलाव यह होगा कि कोई मिनी मॉडल नहीं होगा। रिपोर्ट्स बताती हैं कि मिनी मॉडल ने पिछले कुछ वर्षों में iPhone SE सीरीज की बिक्री को प्रभावित किया है। और यही कारण है कि कंपनी ने इस बार एक नए मैक्स मॉडल या आईफोन 14 मैक्स के लिए मिनी को छोड़ने का फैसला किया है। अब, यह कहा जा रहा है कि मैक्स मॉडल 6.7 इंच पर प्रो मैक्स जैसी बड़ी स्क्रीन के साथ आएगा, लेकिन थोड़ी सस्ती कीमत पर उपलब्ध होगा।

ऐप्पल आईफोन 14 प्रो, आईफोन 14 प्रो मैक्स स्पेसिफिकेशंस

Made in India iPhone 14

आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स के बारे में भी कहा जाता है कि यह नए इंटर्नल को फिट करने के लिए लम्बे प्रोफाइल और बेहतर कैमरा मॉड्यूल के साथ आने वाला है। IPhone 14 सीरीज़ के दोनों प्रो मॉडल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस होंगे, जिसमें 48MP चौड़ा, 12MP अल्ट्रा-वाइड और टेलीफोटो लेंस होगा। अपकमिंग iPhone 14 सीरीज 8K वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करेगी।

Apple iPhone 14 Pro मॉडल 8GB रैम और 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ आएगा। हालाँकि, iPhone 13 मॉडल डिवाइस 128GB के स्टोरेज विकल्प के साथ उपलब्ध हैं। हालांकि, विश्लेषकों का मानना ​​है कि iPhone 14 सीरीज के डिवाइस की बेस स्टोरेज क्षमता 64GB होगी। फोन के डिजाइन की बात करे तो, 2022 के हाई-एंड iPhone पर कैमरा बंप 4.17 मिमी मोटा होगा, या iPhone 13 प्रो मैक्स के मुकाबले में 0.57 मिमी बड़ा होगा।

यहां देखें Live Stream

ये भी पढ़ें : अब व्हाट्सएप पर भी JioMart से खरीद सकेंगे किराने का सामान

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular