Monday, September 26, 2022
Homeकाम की बातजानिए इस बार Flipkart Big Billion Days Sale में क्या होगा खास

जानिए इस बार Flipkart Big Billion Days Sale में क्या होगा खास

इंडिया न्यूज़, Flipkart Big Billion Days Sale: हर साल की तरह इस साल भी फ्लिपकार्ट की द बिग बिलियन डेज़ सेल शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं। इसके साथ ही अबकी बार फ्लिपकार्ट ने सेल के दौरान ग्राहकों के लिए रोमांचकारी घोषणा कर त्‍योहारों के अवसर पर हर्षोल्‍लास का माहौल बनाने की तैयारी कर ली है। माना जा रहा है कि इस साल द बिग बिलियन डेज़ पहले से कईं बेहतर से और बड़े पैमाने पर होगी। इसके अलावा, ग्राहकों का रोमांच पहले ही बढ़ाने के इरादे से इस साल सेल प्राइस लाइव और प्री बुक जैसी इनोवेटिव पहल भी की गई है, जिसके चलते उन्‍हें प्रमुख इवेंट से पहले ही द बिग बिलियन डेज़ कीमतों का लाभ मिलेगा।

पहली बार लॉन्‍च किया वर्चुअल वर्ल्‍ड

Flipkart Kicks off BBD

ग्राहकों को पहली बार इमर्सिव शॉपिंग अनुभव कराने के लिए, फ्लिपकार्ट ने वीडियो कॉमर्स के जरिए फैस्टिव डील्‍स भी घोषित की हैं और साथ ही, इंटेरेक्टिव 3डी डिस्‍कवरी अनुभव के मार्फत पहली बार वर्चुअल वर्ल्‍ड भी लॉन्‍च किया है। इस साल, द बिग बिलियन डेज़ की अवधि में नए लॉन्‍च, गेम्‍स, इंटरेक्टिव वीडियो, लाइव स्‍ट्रीम्‍स के अलावा गेमिफिकेशन के जरिए ग्राहकों को मिलेगा रिवार्ड्स तथा कूपन का लाभ।

त्‍योहारी सीज़न के उत्‍साह का संचार करने के लिए फ्लिपकार्ट ऍप पर पेश होने वाली कुछ रोमांचकारी पेशकश में शामिल हैं ‘बीबीडी स्‍पेशल्‍स’ जो उद्योग में पहली बार की जाने वाली इनोवेंशस को ग्राहकों के लिए खासतौर से उपलब्‍ध कराएंगे ताकि उनका शॉपिंग अनुभव पहले से भी अधिक यादगार बने। इस साल टीबीबीडी के दौरान, विभिन्‍न श्रेणियों में 90+ ब्रैंड्स के तहत् 130 स्‍पेशल एडिशन कलेक्टिबल्‍स शामिल हैं।

नए प्रोडक्ट होंगे उपलब्ध

इसके अलावा, ब्रैंड्स और विराट कोहली, कृति सेनॉन, शैफ विकास खन्‍ना, आयुष्‍मान खुराना, रणवीर सिंह, ऋतिक रोशन, पी वी सिंधु और के एल राहुल जैसे उनके मनपसंद सितारों द्वारा मिलकर पेश नए उत्‍पादों को भी उपलब्‍ध कराया जाएगा। देशभर से खरीदारों को अपने फैस्टिवल कलेक्‍शन में कुछ खास मर्चेंडाइज़ शामिल करने का अवसर भी मिलेगा और साथ ही, वे सस्‍टेनेबल स्‍टाइल्‍स तथा बेहतर उद्देश्‍यों से भी जुड़कर अपना योगदान कर सकेंगे।

फ्लिपकार्ट का इरादा क्रेडिट और किफायत जैसे विकल्‍पों तक खरीदारों की पहुंच बढ़ाना है और इसके लिए अलग-अलग भौगोलिक क्षेत्रों तथा पिन कोडों से आने वाले नए ग्राहकों को देश के अग्रणी बैंकों की ओर से पेश आसान एवं सुविधाजनक फाइनेंशियल सॉल्‍सूशंस का लाभ दिलाने का इंतज़ाम किया गया है। द बिग बिलियन डेज़ से पहले, एक्सिस बैंक और अन्‍य कई प्रमुख बैंकों ने डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड तथा ईएमआई ट्रांज़ैक्‍शंस पर 10% तत्‍काल डिस्‍काउंट देने की भी घोषणा की है। त्‍योहारी सीज़न के दौरान, हर खरीद पर ग्राहकों को 5% अनलिमिटेड कैशबैक सुविधा का लाभ भी मिलेगा। इसके अलावा, फ्लिपकार्ट पे लेटर के चलते फाइनेंसिंग पार्टनर्स की ओर से ग्राहकों को मिलेगी

आसान ईएमआई के जरिए कर सकेंगे भुगतान

1 लाख तक क्रेडिट सुविधा, जिसका भुगतान अगले महीने या आसान ईएमआई के जरिए किया जा सकता है। ग्राहकों को फ्लिपकार्ट पे लेटर लिमिट के लाभ को तृतीय-पक्षों द्वारा उपलब्‍ध कराए जा रहे अन्‍य विकल्‍पों के साथ मिलाने की सुविधा भी चेकआउट के समय मिलेगी। फ्लिपकार्ट पर उपलब्‍ध प्रोडक्‍ट्स पर दी जाने वाली अन्‍य पेशकश में बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्डधारकों के अलावा कई अग्रणी बैंकों के क्रेडिट तथा डेबिट कार्डधारकों के लिए नो-कॉस्‍ट ईएमआई सुविधा भी है।

द बिग बिलियन डेज़ के दौरान कुछ प्रमुख पेशकश हैं:

  • एडिडास सोलर कंट्रोल लिमिटेड एडिशन रनिंग शूज़
  • एकेएस: नेहा कक्‍कड़ द्वारा पेश कुर्तियों के नए सस्‍टेनेबल स्‍टाइल्‍स
  • एएनटीए: एनबीए के आधिकारिक प्रायोजक क्‍ले थॉम्‍पसन की प्रीमियम बास्‍केटबॉल रेंज
  • फॉसिल: कृति सेनॉन द्वारा प्रचारित एक्‍सक्‍लुसिव कलेक्‍शन
  • एचआरएक्‍स: साइकिलों की ऋतिक रोशन सिग्‍नेचर रेंज
  • मालाबार गोल्‍ड: बीबीडी लोगो के साथ गोल्‍ड, सिल्‍वर कॉयन्‍स
  • स्‍टाइलम: दिव्‍यांका त्रिपाठी द्वारा प्रचारित सलेक्‍शन और साथ ही हर ऑर्डर के साथ चैरिटी डोनेशन
  • टाइटन रागा: आलिया भट्ट द्वारा प्रचारित एक्‍सक्‍लुसिव रेंज
  • Wrogn: विराट कोहली के सिग्‍नेचर वाले वॉलेट्स तथा बैल्‍ट्स (लिमिटेड कलेक्‍शन)

मनपसंद ब्रैंड्स तथा प्रोडक्‍ट्स के लिए नहीं करना होगा ज्‍यादा इंतज़ार

मंजरी सिंघल, सीनियर डायरेक्‍टर कस्‍टमर, ग्रोथ एंड इवेंट्स, फ्लिपकार्ट ने कहा, ”द बिग बिलियन डेज़ ऐसा शॉपिंग फेस्टिवल है जिसका पूरे देश को हर साल बेसब्री से इंतज़ार रहता है, और हम अपने सभी पार्टनर्स, सैलर्स तथा कस्‍टमर्स के सहयोग से इसे पहले से बड़ा और बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत रहते हैं। जहां एक ओर सभी की निगाहें द बिग बिलियन डेज़ पर टिकी हैं, वहीं फ्लिपकार्ट में हमारा पूरा ज़ोर इस बात पर है कि भारतभर के ग्राहकों को इस दौरान पहले से ज्‍यादा लाभकारी शॉपिंग अनुभव मिले और उनके मनपसंद प्रोडक्‍ट्स आसानी से उनके घरों तक पहुंच सकें।

इस साल हमने अपनी ऍप पर भी नई तथा आकर्षक पेशकश घोषित की हैं जो द बिग बिलियन डेज़ की औपचारिक शुरुआत से पहले ही उपलब्‍ध होंगी और इस तरह हमारे ग्राहकों को अपने मनपसंद ब्रैंड्स तथा प्रोडक्‍ट्स को हासिल करने के लिए ज्‍यादा इंतज़ार भी नहीं करना होगा। गेमिफिकेशन से लाइव कॉमर्स ऑफर्स तक, हमारे ग्राहकों के लिए कुछ न कुछ अवश्‍यक होगा।”

धीरज अनेजा, एसवीपी एवं हैड, फ्लिपकार्ट पेमेंट्स ग्रुप ने कहा, ”फ्लिपकार्ट फिनटैक का ज़ोर भारत को किफायती पेशकश तक पहुंच का लाभ दिलाना है। त्‍योहारी सीज़न ही वह समय होता है जब ग्राहक सबसे ज्‍यादा कीमती और बहुप्रतीक्षित खरीदारी करने में जुटते हैं। फ्लिपकार्ट का मकसद अपने ग्राहकों के लिए किफायत तथा पेमेंट्स सॉल्‍यूशंस के जरिए क्रेडिट और सुविधाजनक चेकआउट अनुभव सुनिश्चित करना है। हमारा मानना है कि ऐसे प्रयासों से ही द बिग बिलियन डेज़ जैसे इवेंट उनके लिए अधिक रोमांचकारी और लाभकारी साबित होंगे।”

2 लाख से अधिक किराना पार्टनर्स को अपने साथ जोड़ा

इस साल, फ्लिपकार्ट ने देशभर में त्‍योहारी उल्‍लास का संचार करने के लिए, मनोरंजन और खेल-कूद की दुनिया से जुड़े भारत के सबसे बड़े सितारों के साथ हाथ मिलाया है जिनमें अमिताभ बच्‍चन, आलिया भट्ट और एम एस धोनी शामिल हैं। साथ ही, फ्लिपकार्ट देश के दूरदराज तक के इलाकों में डिलीवरी सुनिश्चित कर सभी के लिए त्‍योहारी उत्‍साह जुटाने के लिए प्रयासरत है। इस साल फ्लिपकार्ट ने 2 लाख से अधिक किराना पार्टनर्स को अपने साथ जोड़ा है।

कंपनी हमेशा ही अपने ग्राहकों के लिए क्‍वालिटी और वैल्‍यू की पेशकश के लिए प्रयासरत रहती है और इस पूरे इकोसिस्‍टम को बेहतर बनने, विक्रेताओं को सकारात्‍मक तरीके से प्रभावित करने, नई नौकरियों का सृजन करने तथा छोटे शहरों तक की मदद कर समूचे इकोसिस्‍टम की प्रगति में जी-जान से जुटती है।

ये भी पढ़ें : अब व्हाट्सएप पर भी JioMart से खरीद सकेंगे किराने का सामान

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular