Sunday, November 27, 2022
Homeकाम की बातलंबी और घनी पलकें पाने के लिए अपनाएं ये नेचुरल तरीके

लंबी और घनी पलकें पाने के लिए अपनाएं ये नेचुरल तरीके

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़ : 

Natural Ways To Make Eyelashes Beautiful : अगर किसी लड़की की आंखें खूबसूरत हैं तो उसके चेहरे की रोशनी अपने आप बढ़ जाती है। अगर पलकें लंबी और मोटी हों तो क्या कहें? इससे खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। यही कारण है कि लड़कियां चाहती हैं कि उनकी पलकें मोटी और लंबी हों। कई लड़कियां ऐसी होती हैं, जो लंबी और घनी पलकें चाहती हैं, लेकिन अपनी हल्की पलकों को देखकर हमेशा ही मायूस हो जाती हैं। लेकिन सुंदरता बढ़ाने और कुछ समय के लिए खुशी पाने के लिए वह कृत्रिम पलकों और केमिकल युक्त उत्पादों का इस्तेमाल करने लगती हैं। इतना ही नहीं आजकल आईलैश एक्सटेंशन का चलन भी जोर पकड़ चुका है। यह सब करने से अच्छा है कि आप प्राकृतिक तरीकों से अपनी पलकों को लंबा और घना बना सकती हैं।

ग्रीन टी

इससे बालों की ग्रोथ में मदद मिलती है। इससे पलकें घनी और लंबी होती हैं। अच्छे रिजल्ट के लिए हर रोज ग्रीन टी का सेवन करें। इसके अलावा रात में सोने से पहले ग्रीन टी को ठंडा करके उंगलियों से पलकों पर हर रोज अच्छे से लगाएं।

पेट्रोलियम जैली

पलकों पर पेट्रोलियम जैली या वैसलीन को अच्छे से लगाएं। इससे पलकें तेजी से लंबी और घनी होंगी। इस घरेलू नुस्खे की मदद से पलकें तेजी से बढ़ती हैं और मजबूत होती हैं।

विटामिन ई

बाजार में आसानी से मिल जाने वाली विटामिन ई की कैप्सूल पलकों की ग्रोथ के लिए काफी फायदेमंद हो सकती है। इससे पलकों के झड़ने और पतले होने की समस्या नहीं रहती।

नारियल का तेल

बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए नारियल कला तेल काफी फायदेमंद माना जाता है। नारियल का तेल बालों में प्रोटीन के स्तर को ठीक रखता है। पलकों में नारियल के तेल का इस्तेमाल काफी फायदेमंद हो सकता है।

ये भी पढ़ें : कर्लिंग रॉड से डैमेज हो सकते हैं बाल, इन आसान टिप्स से बालों को प्राकृतिक रूप से कर्ल करें

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular