Wednesday, September 28, 2022
Homeकाम की बातअब व्हाट्सएप पर भी JioMart से खरीद सकेंगे किराने का सामान

अब व्हाट्सएप पर भी JioMart से खरीद सकेंगे किराने का सामान

इंडिया न्यूज़, Tech News (JioMart on WhatsApp): कल Reliance Jio की वार्षिक आम बैठक (AGM) 2022 में मुकेश अंबानी ने Jio 5G सेवाओं समेत कईं सेवाओं की घोषणा की। इसके साथ ही कंपनी ने व्हाट्सएप पर पहली बार एंड-टू-एंड शॉपिंग अनुभव लॉन्च करने की भी घोषणा की, जहां उपभोक्ता अपने व्हाट्सएप चैट के भीतर ही JioMart से खरीदारी कर सकते हैं।

यह सेवा उपयोगकर्ताओं को JioMart की संपूर्ण किराने की सूची के माध्यम से ब्राउज़ करने, कार्ट में आइटम जोड़ने और खरीदारी को पूरा करने के लिए भुगतान करने की अनुमति देगी। सेवा का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ता केवल व्हाट्सएप पर JioMart नंबर पर ‘Hi’ भेजना होगा।

व्हाट्सएप से ही खरीद सकेंगे सामान

जियो और मेटा पार्टनरशिप के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा, “भारत में JioMart के साथ अपनी साझेदारी को लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं। यह व्हाट्सएप पर हमारा पहला एंड-टू-एंड शॉपिंग अनुभव है – लोग अब सीधे चैट में JioMart से किराने का सामान खरीद सकते हैं। बिजनेस मैसेजिंग वास्तविक गति वाला एक क्षेत्र है और इस तरह के चैट-आधारित अनुभव आने वाले वर्षों में लोगों और व्यवसायों के बीच संवाद करने का तरीका होगा।

शॉपिंग को बनाएगा सरल और सुविधाजनक

अंबानी ने कहा हमारी दृष्टि भारत को दुनिया के अग्रणी डिजिटल समाज के रूप में आगे बढ़ाना है। जब Jio प्लेटफॉर्म्स और मेटा ने 2020 में हमारी साझेदारी की घोषणा की, तो मार्क और मैंने अधिक लोगों और व्यवसायों को ऑनलाइन लाने और वास्तव में अभिनव समाधान बनाने का एक दृष्टिकोण साझा किया जो प्रत्येक भारतीय के दैनिक जीवन में सुविधा जोड़ देगा। व्हाट्सएप पर JioMart का अनुभव लाखों भारतीयों के लिए ऑनलाइन खरीदारी का एक सरल और सुविधाजनक तरीका सक्षम करने की हमारी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाता है।

5G को लेकर भी किया बड़ा ऐलान

वहीं आज मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने आखिरकार घोषणा की है कि उसकी Jio 5G कनेक्टिविटी इस दिवाली तक भारत में शुरू हो जाएगी, जो 22 अक्टूबर से शुरू हो रही है। आज अपनी 45 वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में, कंपनी ने घोषणा की कि 5G कनेक्टिविटी प्राप्त करने वाले प्रमुख शहरों में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता शामिल हैं।

कंपनी के गुरुग्राम, बेंगलुरु, चंडीगढ़, जामनगर, अहमदाबाद, हैदराबाद, लखनऊ, पुणे और गांधीनगर जैसे अन्य शहरों में भी नेटवर्क शुरू करने की उम्मीद है, जैसा कि सरकार ने पहले संकेत दिया था। Jio का कहना है कि सभी भारतीय कस्बों और तहसीलों को दिसंबर 2023 तक Jio 5G मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें : आइए जानते हैं कि ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त किन बातों का रखें ख्याल, फॉलो करें यह जरूरी स्टेप्स

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular