Monday, May 29, 2023
Homeकाम की बातRajasthan: हार्ट रोग से पीड़ित बच्चों की हेल्थ स्क्रीनिंग कैम्प इस दिन...

Rajasthan: हार्ट रोग से पीड़ित बच्चों की हेल्थ स्क्रीनिंग कैम्प इस दिन होगा शुरु , जानें क्या मिलेंगी सुविधाएं

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: हाल ही में राजस्थान के जयपुर के श्री महावीर कॉलेज में आयोजित होने वाले हेल्थ स्किनिंग कैम्प में अलग अलग जिलों में हार्ट रोग से पीड़ित चिन्हित बच्चों की जांच कर उन्हें जरुरी सर्जरी और विमर्श के लिए बुलाया जाएगा। बता दें, कि मिशन निदेशक एनएचएम सुधीर कुमार शर्मा ने कहा कि NHM और सत्य साईं हार्ट हॉस्पिटल, गुजरात के सहयोग से ये हेल्थ कैम्प आयोजित किया जाएगा।

राज्यस्तर पर पुनः जांच कर आवश्यक ईलाज

साथ ही, उन्होंने बताया कि NHM के अंतगर्त राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की मोबाइल हेल्थ टीमों द्वारा इस प्रदेश के सरकारी स्कूलों और आंगनबाड़ी केन्द्र स्तर पर जन्म से 19 साल तक के आयु के बच्चों की स्वास्थ्य जांच में लगभग 500 बच्चे हार्ट से संबंधित अलग अलग तरह से समस्याओं से परेशान बच्चे चिह्नित किए गए हैं, जिनकी राज्यस्तर पर पुनः जांच कर आवश्यक ईलाज और विमर्श सेवाएं उपलब्ध करवाई जाएगी।

बच्चों के ईलाज की निःशुल्क सुविधा दी जाती है

शर्मा ने कहा कि NHM राजस्थान एवं सत्य साईं हार्ट हॉस्पिटल, गुजरात के मदद से RBSK के द्वारा हार्ट रोग से संबंधित प्रदेश भर से रेफर किए गए बच्चों के ईलाज की निःशुल्क सुविधा दी जाती है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि अपर ईलाज के लिए गांव से आने वाले बच्चों और अभिभावकों को आने-जाने समेत NHM ने कई तरह सुविधाएं निःशुल्क उपलब्ध करवाए जाने की व्यवस्थाएं है।

ALSO READ: CM गहलोत ने PM मोदी पर तंज कसा, कहा – अब मन की नहीं काम की बात करें

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular