Monday, May 29, 2023
Homeकाम की बातराजस्थान में पेट्रोल-डीजल के भाव गिरने से लोगों को राहत, जानें अपने...

राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के भाव गिरने से लोगों को राहत, जानें अपने शहर में कीमत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार उछील में राज्य के लोगों के लिए राहत भरी बात सामने आई है। ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आज बड़ी तेजी देखने को मिली है। इंडियन ऑयल, एचपीसीएल और बीपीसीएल द्वारा आज सोमवार, 8 मई के लिए तेल के दाम अपडेट कर दिए गए हैं। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और राजस्थान समेत देश के बड़े महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम जस के तस बने हुए हैं। देश में आखिरी बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में करीब एक साल पहले बदलाव हुआ है।

कच्चे तेल की कीमत पहुंची 75 डॉलर प्रति बैरल

कच्चे तेल की कीमत 75 डॉलर प्रति बैरल के आस-पास है। जबकि ब्रेंट क्रूड 3.86 प्रतिशत के उछाल के साथ 75.30 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड कर रहा है। वहीं इस क्रम में डब्ल्यूटीआई क्रूड 4.05 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 71.34 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। पंजाब और तमिलनाडु जैसे राज्यों में जहां तेल के दाम बढ़े हैं, वहीं राजस्थान में भाव गिरने से लोगों को राहत है।

सरकारी तेल कंपनियों ने की पेट्रोल-डीजल के रेट सूची

देश की सरकारी तेल कंपनियों ने सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के रेट वाली नई सूची को जारी कर दिया है। जिसके अनुसार पंजाब में पेट्रोल 26 पैसे तो डीजल 25 पैसे महंगा हुआ है। इसके साथ ही दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु में भी पेट्रोल-डीजल के भाव में हल्का सा उछाल देखा गया है। जबकि राजस्थान में तेल के भाव गिरे हैं और यहां पेट्रोल 13 पैसे तो डीजल 12 पैसे सस्ता हुआ है। दिल्ली और मुंबई समेत चारों महानगरों की बात करें तो चेन्नई को छोड़कर तीन महानगरों में तेल के भाव स्थिर हैं। बस चेन्नई में पेट्रोल 10 पैसे तो डीजल 9 पैसे सस्ता हुआ है।

महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत

दिल्ली- पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर
मुंबई- पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर
कोलकाता- पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर
चेन्नई- पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर
राजस्थान-पेट्रोल 108.67 रुपये और डीजल 93.89 रुपये प्रति लीटर

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular