Tuesday, September 27, 2022
Homeकाम की बातकर्लिंग रॉड से डैमेज हो सकते हैं बाल, इन आसान टिप्स से...

कर्लिंग रॉड से डैमेज हो सकते हैं बाल, इन आसान टिप्स से बालों को प्राकृतिक रूप से कर्ल करें

इंडिया न्यूज़

Simple Tips to Curl Hair Naturally : आजकल घुंघराले बालों का फैशन लड़कियों या महिलाओं में काफी चलन में है। कुछ लड़कियों के बाल प्राकृतिक रूप से घुंघराले होते हैं जो देखने में बहुत खूबसूरत लगते हैं, लेकिन कुछ लड़कियां जिनके सीधे बाल होते हैं उन्हें घुंघराले बालों के लिए पार्लर या महंगे इलेक्ट्रॉनिक हेयर स्टाइलिंग टूल्स का सहारा लेना पड़ता है। इलेक्ट्रॉनिक हेयर स्टाइलिंग टूल जैसे कर्लिंग रॉड आसानी से बालों को मनचाहा कर्ल दे सकते हैं, लेकिन साथ ही यह बालों को खराब कर सकते हैं। इसलिए आप ऐसे तरीके अपना सकते हैं जिससे बाल भी रोज कर्ल हो जाएंगे और बालों को कोई नुकसान भी नहीं होगा। आइए जानते हैं, कैसे आप बालों को प्राकृतिक तरीके से कर्ल कर सकते हैं।

बालों को नेचुरली कर्ल करने के लिए आसान टिप्स

बालों का जूड़ा बना लें

अगर आप बालों को नेचुरली सॉफ्ट, लंबे या बीची वेव्स देना चाहती हैं तो एक रात पहले बालों को अच्छे से शैंपू और कंडीशनर करने के बाद हल्के गीले बालों का जूड़ा या चोटी बनाकर रातभर के लिए छोड़ दें, सुबह तक बाल बिची वेव्स जैसे कर्ल होजाएंगे जो बेहद खूबसूरत लगते हैं।

कोल्ड रोलर्स का इस्तेमाल करें

कोल्ड रोलर्स किसी भी कॉस्मेटिक दुकान पर आसानी से मिल जाते हैं, अगर आपको कर्ली बाल चाहिए तो कोल्ड रोलर्स की मदद ले सकती हैं। कोल्ड रोलर को इस्तेमाल करना काफी आसान है,आपको केवल बालों को हल्का गीला करना है और उनमें रोलर्स को पिन की मदद से लगाकर कुछ घंटों के लिए छोड़ देना है।

हैडबैंड से करें वेवी कर्ल्स

बालों को कर्ल करने के लिए एक कपड़े का हैडबैंड लेकर अपने सिर पर लगा लें और बालों को हल्का गीला करके बालों के छोटे छोटे सेक्शन हैडबैंड पर लपेट लें। सारे बालों को हैडबैंड पर लपेटने के बाद रातभर के लिए छोड़ दें। इससे आसानी से बाल कर्ल हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें : Friendship Day 2022 पर आप भी कुछ फनी मैसेज भेजकर अपने बेस्ट फ्रेंड को विश करे

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular