Thursday, October 6, 2022
Homeकाम की बातब्लैक स्मोकी आई मेकअप कंप्लीट करने के लिए फॉलो करें ये आसान...

ब्लैक स्मोकी आई मेकअप कंप्लीट करने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स

इंडिया न्यूज़

Tips for Smokey Eye Makeup : बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक सभी अभिनेत्रियों ने ब्लैक स्मोकी आई मेकअप से कई बार लोगों की तारीफें बटोरी हैं. पार्टी फंक्शन में ब्लैक, रेड, गोल्डन या सिल्वर कलर की ड्रेस पर ब्लैक आई मेकअप बेहद खूबसूरत लगता है। स्मोकी आई मेकअप लुक लंबे समय से लड़कियों का पसंदीदा रहा है, जिससे आंखें खूबसूरत, बोल्ड और बड़ी दिखती हैं। किसी भी अच्छे मेकअप लुक के लिए आंखों का मेकअप बहुत जरूरी है। स्मोकी आई मेकअप आंखों को खूबसूरत और आकर्षक बनाता है। इस लुक को क्रिएट करना काफी आसान और सिंपल है। आइए आज हम आपको बताते हैं ब्लैक स्मोकी आई मेकअप कंप्लीट करने के लिए आसान टिप्स।

स्मोकी आई मेकअप के लिए आसान टिप्स

  1. गर्मी और पसीने के कारण आई मेकअप खराब हो सकता है इसलिए स्मोकी आइज क्रिएट करने के लिए सबसे पहले अपनी आंखो पर अच्छी क्वालिटी का प्राइमर ब्रश की मदद से लगाएं। अच्छा प्राइमर मेकअप को लंबे समय तक फैलने से बचाता है।
  2. प्राइमर लगाने के बाद आईलिड और आंखो के नीचे वाले हिस्से को हाईलाइट और मेकअप के लिए तैयार करने के लिए कंसीलर लगाएं। कंसीलर लगाने से मेकअप अच्छे से सेट होता है।
  3. आईशैडो के लिए मैट ब्लैक आईशैडो या डार्क ग्रे आईशैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं. स्मोकी आईज के लिए ब्लैक आईशैडो और ग्रे आईशैडो को मिक्स करके भी लगाया जा सकता है। आईब्रश की मदद से दोनों आईशैडो को आईलिड पर अच्छी तरह स्मज करें।
  4. खूबसूरत आई मेकअप के लिए आईशैडो को अच्छी तरह ब्लेंड और स्मज करना बेहद जरूरी है इसीलिए बड़े आई मेकअप ब्रश से आईशैडो को सेट करें।
  5. आईशैडो को अच्छे से मिक्स और ब्लेंड करने के बाद अपर लेशलाइन पर आई लाइनर लगाएं स्मोकी आई के लिए लिक्विड आईलाइनर के बजाय मैट आईलाइनर बेहतर हो सकता है।
  6. ब्लैक स्मोकी आई लुक को कंप्लीट करने के लिए आंखो में मोटा और स्मजप्रूफ काजल लगाएं।

ये भी पढ़ें : कर्लिंग रॉड से डैमेज हो सकते हैं बाल, इन आसान टिप्स से बालों को प्राकृतिक रूप से कर्ल करें

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular