Wednesday, September 28, 2022
Homeकाम की बातसफेद क्रॉकरी में खाने के दाग हटाने के आसान तरीकों जो करेंगे...

सफेद क्रॉकरी में खाने के दाग हटाने के आसान तरीकों जो करेंगे आपकी मदद से, मिनटों में आएगी चमक

इंडिया न्यूज़ :

Tips to Remove White Crockery Stains : डाइनिंग टेबल पर क्रॉकरी का इस्तेमाल इन दिनों काफी आम हो गया है। आधुनिक जीवनशैली के शौकीन लोग आमतौर पर नाश्ते से लेकर लंच और डिनर तक क्रॉकरी में खाना परोसना पसंद करते हैं। वहीं कई लोग घर में सफेद क्रॉकरी सेट का ही इस्तेमाल करते हैं। लेकिन सफेद क्रॉकरी में खाने के दाग जल्दी लग जाते हैं। ऐसे में कुछ आसान तरीकों की मदद से आप क्रॉकरी में लगे खाने के दागों से चुटकी भर छुटकारा पा सकते हैं।

सफेद क्रॉकरी का दाग रिमूव करने के लिए टिप्स

बेकिंग सोडा होगा असरदार

बेकिंग सोडा भी क्रॉकरी के जिद्दी दागों को हटाने में आपकी मदद कर सकता है। इसके लिए 1 कटोरी पानी में बेकिंग सोडा मिलाकर पेस्ट बनाएं और इस पेस्ट को क्रॉकरी पर लगाकर छोड़ दें। अगर आप चाहें तो बेकिंग सोडा का क्रॉकरी पर डायरेक्ट छिड़काव भी कर सकते हैं। अब 20 मिनट बाद स्क्रब से रगड़ने पर क्रॉकरी के सारे दाग गायब हो जाएंगे।

हाइड्रोजन पेरोक्साइड का करें इस्तेमाल

क्रॉकरी से दाग मिटाने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड का इस्तेमाल सबसे बेस्ट तरीका है। इसके लिए 2 चम्मच डिशवॉशिंग सोप में 2 चम्मच हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिलाकर क्रॉकरी पर लगाएं। अब आधे घंटे बाद स्क्रब करने से आपकी क्रॉकरी तुरंत चमक जाएगी।

ये भी पढ़ें : बच्चों को ज़रूरत से ज्यादा अनुशासित करने से वे पैरेंट्स के प्रति विश्‍वास खोने लगते हैं, जानिए जरूरत से ज्यादा अनुशासन के नुकसान

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular