Tuesday, September 27, 2022
Homeकाम की बातव्हाट्सएप जल्द ला रहा यह नया फीचर, जानें इससे आपकी प्राइवेसी पर...

व्हाट्सएप जल्द ला रहा यह नया फीचर, जानें इससे आपकी प्राइवेसी पर क्या पड़ेगा असर

इंडिया न्यूज़, Tech News: व्हाट्सएप हर दिन अपने यूजर्स की सुरक्षा को देखते हुए नए फीचर्स पर काम करता रहा है। ताकि मैसेजिंग में सुरक्षा को कई लेवल ऊपर ले जाया जा सके। वहीं हाल ही में भी यह मैसेजिंग ऐप एक नए फीचर पर काम कर रही है। जानकारी के अनुसार यह फीचर यूजर्स अपना फोन नंबर किसी खास ग्रुप से छिपाने की सुविधा देगा। व्हाट्सएप इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिससे यूजर्स अपने नंबर अजनबियों के छिपा सकते हैं।

फ़िलहाल फीचर बीटा टेस्टर्स तक सिमित

इस फीचर को सबसे पहले Wabetainfo पर स्पॉट किया गया था, यह एक वेबसाइट है जो मैसेजिंग ऐप से संबंधित सभी गतिविधियों को ट्रैक करती है। इस नए व्हाट्सएप फीचर को बीटा वर्ज़न 2.22.17.23 में देखा गया है। फ़िलहाल यह फीचर केवल बीटा टेस्टर्स तक ही सिमित है। रिपोर्ट्स के व्हाट्सएप इस फीचर की टेस्टिंग सिर्फ एंड्रॉयड पर ही कर रहा है। आईओएस बीटा टेस्टर्स को भविष्य में यह फीचर मिल सकता है। यह फीचर व्हाट्सएप कम्युनिटीज तक भी सीमित रहेगा। मैसेजिंग ऐप ने पहले वर्ज के साथ समुदाय के सदस्यों से फोन नंबर छिपाने पर चर्चा की थी।

स्क्रीनशॉट आया सामने

Phone Number Sharing Feature

Wabetainfo ने अब इसका स्क्रीनशॉट साझा किया है कि बीटा टेस्टर्स के लिए यह फीचर उपलब्ध होने के बाद कैसे दिखाई देगा। “फ़ोन नंबर शेयरिंग” नामक एक विकल्प है, जो उपयोगकर्ताओं को यह तय करने देगा कि वे अपने नंबर समूह के सदस्यों के साथ साझा करना चाहते हैं या नहीं।

ऐसे कर सकेंगे यूज

वास्तव में, जैसा कि आप इस स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं, नई प्राइवेसी सेटिंग किसी समुदाय के एक निश्चित उप-समूह को फ़ोन नंबर साझा करने की क्षमता के बारे में है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह विकल्प डिफ़ॉल्ट रूप से बंद रहता है इसे ऑन करने के बाद जब आप किसी समुदाय में शामिल होते हैं तो आपका फोन नंबर तुरंत सभी सदस्यों के लिए छिपा दिया जाएगा, लेकिन यदि आप चाहें तो इसे किसी समुदाय के एक निश्चित उप-समूह के साथ साझा करने के लिए स्वतंत्र हैं । यह फीचर केवल व्हाट्सएप के कम्युनिटीज तक ही सीमित रहेगा, जिसे आने वाले दिनों में रोल आउट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : Friendship Day 2022 पर आप भी कुछ फनी मैसेज भेजकर अपने बेस्ट फ्रेंड को विश करे

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular