Thursday, July 7, 2022
HomeकोटाACB ने Kota Technical University के VC को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

ACB ने Kota Technical University के VC को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

इंडिया न्यूज, कोटा:

राजस्थान एसीबी(ACB) के हाथ बड़ी सफलता लगी है। एसीबी ने कोटा टेक्निकल यूनिवर्सिटी(Kota Technical University) के वीसी(VC) को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार वीसी रामवतार को एसीबी ने 5 लाख की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। यही नहीं एसीबी को सरकारी गेस्ट हाउस में तलाशी के दौरान 21 लाख रुपये भी मिले हैं।

एसीबी के अनुसार इस कार्रवाई को परिवादी की शिकायत पर पर अंजाम दिया गया है। वहीं वीसी पर निजी कॉलेज में इंजीनियरिंग की सीट्स बढ़ाने की एवज में 10 लाख रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप है। बता दें कि इस यूनिवर्सिटी के अंडर 300 कालेज आते हैं।

जयपुर के सरकारी गेस्ट हाउस में किया गिरफ्तार

एसीबी ने बताया कि परिवादी ने शिकायत की थी कि निजी विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग की सीटें बढ़ाने की एवज में 10 लाख रुपये की रिश्वत मांगी है। इसके बाद एसीबी ने मामले को सत्यापन मे सही पाया। वहीं इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एसीबी ने वीसी रामवतार गुप्ता को 5 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। वीसी पिछले 4 दिनों से जयपुर के सरकारी गेस्ट हाउस में रह रहे थे।

मामले में हो सकते हैं नए खुलासे

एसीबी वीसी के निवास और अन्य ठिकानों पर तलाशी कर रही है। वहीं इस मामले में एसीबी ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। एसीबी मामले की जांच कर रही है। वहीं यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि इस मामले में कई और नए खुलासे हो सकते हैं। वहीं एसीबी ने लोगों से भी आह्वान किया कि भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए एसीबी का सहयोग करें।

ये भी पढ़ें : जयपुर: मामूली विवाद पर चाकू मारकर दो युवकों की हत्या, अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular