Wednesday, February 1, 2023
Homeकोटाकोटा में अमेजन पर केस दर्ज, भगवान की अपमानजनक तस्वीर बेचने का...

कोटा में अमेजन पर केस दर्ज, भगवान की अपमानजनक तस्वीर बेचने का लगाया आरोप

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Kota News: ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ ऐसा कुछ हुआ है। कोटा में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने देश के सबसे लोकप्रिय ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म में से एक अमेजन(Amazon) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने शिकायत देते हुए जल्द से जल्द अमेज़न पर कार्यवाई करने की मांग की। ऐसा नहीं करने पर उन्होंने प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी।

Amazon पर लगाया आपत्तिजनक तस्वीरें बेचने का आरोप

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शिकायत दर्ज करवाते हुए अमेजन पर भगवान श्रीकृष्ण, राधा की आपत्तिजनक तस्वीरें बेचने का आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने शिकायत में सोशल साइट के ऑनलाइन लिंक भी पुलिस को दिए गए हैं। बजरंग दल ने अमेजन के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह हिंदू समाज की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के उद्देश्य से जानबूझकर किया गया है। अमेजन साइट को तुरंत ब्लॉक किया जाना चाहिए। हिन्दू समाज देवी-देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा।

बेंगलुरु में भी हुआ केस दर्ज

बेंगलुरु में हिंदू जनजागृति समिति ने देश के सबसे लोकप्रिय ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म में से एक अमेजन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत बेंगलुरु के सुब्रमण्य नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। हिंदू जनजागृति समिति ने कथित तौर पर एक ज्ञापन सौंपकर ई-कॉमर्स दिग्गज के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया है।

अमेज़ॅन के खिलाफ किया एक आदेश पारित

भारत के उपभोक्ता प्रहरी केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर अनिवार्य मानकों के उल्लंघन में घरेलू प्रेशर कुकर की बिक्री की अनुमति देने के लिए अमेज़ॅन के खिलाफ एक आदेश पारित किया। सीसीपीए ने अमेज़ॅन को सभी 2,265 प्रेशर कुकर के उपभोक्ताओं को सूचित करने और उपभोक्ताओं को ऐसे प्रेशर कुकर की कीमतों को वापस लेने और प्रतिपूर्ति करने का निर्देश दिया है।

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म को भी 45 दिनों में अनुपालन रिपोर्ट जमा करने को कहा गया है। एमेजॉन को क्वालिटी कंट्रोल ऑर्डर (क्यूसीओ) के ‘उल्लंघन’ में प्रेशर कुकर की बिक्री की अनुमति देने और उपभोक्ताओं के अधिकारों का ‘उल्लंघन’ करने पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाने का भी निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें : राजस्थान के पाली में सड़क दुर्घटना में पांच की मौत, 25 से अधिक घायल

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular