Wednesday, February 1, 2023
HomeकोटाGST Raid In Kota: कोटा में हो रही मोबाइल कारोबारियों के यहां...

GST Raid In Kota: कोटा में हो रही मोबाइल कारोबारियों के यहां जीएसटी विभाग की छापेमारी,अधिकारी ने बताई बड़ी वजह !

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़ कोटा: कोटा में मोबाइल कारोबारियों पर तबातोड़ छापेमारी की जा रही है। शुक्रवार को जीएसटी विभाग ने सर्वे का काम शुरु कर दिया है। कार्रवाई के दौरान जीएसटी टीम ने बिल और बिल्टी आदि को जब्त कर लिया है और जांच की जा रही है। छापेमारी के दौरान सुरक्षा दृष्टिकोण से दूंकधारी पुलिस के जवानों को वहां तैनात किया गया हैं। बता दें कि इस कार्रवाई में स्टेट जीएसटी की टीम भी शामिल है।

क्या है पूरा मामला ?

कोटा के एक मॉल में मोबाइल कारोबारियों के यहां सर्वे की कार्रवाई की गई। जीएसटी की टीम ने सुबह गुमानपुरा कोटड़ी रोड पर बने एक मॉल में छापा मारा है। कार्रवाई में जुटे एक अधिकारी ने बताया कि कार चोरी की सूचना पर टीम वहा पहुंची थी. अधिकारी का कहना है कि चायनीज कम्पनियों के मोबाइल दो नम्बर में बेचने की शिकायत मिली थी। साथ ही बिना बिल और बिल्टी के मोबाइल और मोबाइल की एसेसरी की आपूर्ति की गोपनीय सुचना भी दी गई थी। बता दें कि इस मॉल में तीन-चार मोबाइल कम्पनियों के शोरूम है। टीम को मिली जानकारी के बाद मौके पर जीएसटी विभाग की टीम ने पहुंच कर सर्वे का काम शुरु किया। सभी शोरूमों पर एक साथ कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई में एसजीएसटी के डिप्टी कमीश्नर के अलावा चार दर्जन अधिकारी व कर्मचारी जांच में लगे हुए हैं।

अधिकारी ने दिया बयान

आपको बता दें कि जांच के बाद मॉल से मिले दस्तावेजों को कब्जे में ले लिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि इस बारे में अभी कुछ भी कहा नहीं जा सकता है, टीम की अब तक के परीक्षण में कर चोरी की बात सामने आई है। आगे बारीकी से विश्लेषण करने के बाद ही पता चल पाएगा कि कितनी जीएसटी की चोरी की गई है। उपायुक्त स्तर के अधिकारी का कहना है कि यह रूटीन की कार्रवाई है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular