Wednesday, February 1, 2023
HomeNationalभारत में Apple के ऑफलाइन स्टोर को लेकर बड़ी खबर आई सामने,...

भारत में Apple के ऑफलाइन स्टोर को लेकर बड़ी खबर आई सामने, रिपोर्ट में हुआ यह खुलासा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Tech News: भारत में Apple का आधिकारिक स्टोर खोलने में फिर एक बार देरी कर सकता है। एक रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। यह बात किसी से भी छिपी नहीं है कि भारत ऐप्पल के ओवरआल ग्रोथ में प्रमुख योगदान देता है। इसका कारण है कि भारत में आईफोन का क्रेज़ अलग ही है।

भारत में यह फ़ोन हॉटकेक की तरह बिकता है। Apple को 2021 में भारत में एक फिजिकल स्टोर खोलना था, लेकिन महामारी के कारण इस प्रक्रिया में देरी होती रही। Apple ने एक बार फिर फिजिकल स्टोर खोलने की अपनी योजना में देरी की है और अब खबर है कि स्टोर 2023 तक ही खोला जाएगा।

कब तक खुलेगा एप्पल स्टोर?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Apple को इस साल भारत में अपना पहला स्टोर खोलने का अनुमान लगाया गया था, लेकिन योजना में फिर से देरी हुई है। Apple ने अब लॉन्च की तारीख को 2023 की शुरुआत में धकेल दिया है, रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी का लक्ष्य है जनवरी और मार्च के बीच भारत में स्टोर खोलें।

Apple ने फिजिकल Apple स्टोर प्राप्त करने वाले पहले भारतीय शहर के रूप में मुंबई को चुना है। रिपोर्टों से पता चलता है कि मुंबई में स्टोर 22,000 वर्ग फुट में सेट किया गया है, इसमें एक प्रतिष्ठित डिजाइन होगा और इसे लैंडमार्क स्टोर के रूप में जाना जाएगा।

इन स्थानों पर खुलेगा सबसे पहले स्टोर

रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि एपल दिल्ली में रहने वाले फैंस को निराश नहीं करेगी। क्यूपर्टिनो-जाइंट के रूप में, ऐप्पल नई दिल्ली में एक दूसरा, छोटा स्टोर खोलने की भी योजना बना रहा है, जो 10,000-12,000 वर्ग फुट का होगा।
मुंबई और नई दिल्ली में स्टोर के अलावा, ऐप्पल पूरे भारत में मॉल और हाई-एंड शॉपिंग स्थानों में अपने फिजिकल स्टोर स्थानों को लॉन्च करने की भी योजना बना रहा है। इन शहरों में चेन्नई, हैदराबाद और बैंगलोर शामिल हैं।

सीधे एप्पल से खरीद सकेंगे फ़ोन

Apple स्टोर भारत में ग्राहकों को अधिकृत प्रीमियम रिसेलर से मिले बिना सीधे Apple से उत्पाद खरीदने देता है। Apple के लिए भारत एक बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार है। इससे पहले, Apple ने घोषणा की थी कि उसने इस साल की शुरुआत में भारत में iPhone 13 का उत्पादन शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें : अगस्त की शुरुआत से बदल जाएंगे ये नियम, जाने इसका आप पर क्या पड़ेगा असर

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular