Wednesday, September 28, 2022
HomeNationalदेश से संविधान को किया जा रहा खत्म, अब जनता को आना...

देश से संविधान को किया जा रहा खत्म, अब जनता को आना होगा आगे: सीएम अशोक गहलोत

इंडिया न्यूज़, National News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत देश में बढ़ रही महंगाई के विरोध में कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल होने दिल्ली गए हैं। वहीं इसी दौरान नई दिल्ली मे एआईसीसी मुख्यालय पर आयोजित प्रेस कॉंफ्रेस में गहलोत ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। गहलोत ने कहा कि आप समझ लें कि देश में क्या हालात हैं, महंगाई बढ़ती जा रही। यह भी किसी ने नहीं सोचा होगा कि लोकतंत्र को देश से समाप्त होते देखना होगा।

देश में ED और इनकम टैक्स का है आतंक

देश से संविधान को खत्म किया जा रहा है। देश में ED, इनकम टैक्स, CBI का आतंक है। यह जो सब देश में हो रहा है। उसको देखते हुए अब समय आ गया है कि जनता को आगे आना होगा। मीडिया को भी आगे आना होगा। बता दें कि कांग्रेस पार्टी आज देशभर महंगाई और अन्य कई मुद्दों को लेकर देशभर में प्रदर्शन कर रही है।

जंतर मंतर को छोड़कर पूरे इलाके में 144 लागू

दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर को छोड़कर नई दिल्ली जिले के पूरे इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है। पुलिस ने कहा कि सुरक्षा, कानून व्यवस्था और यातायात कारणों को देखते हुए 5 अगस्त को नई दिल्ली जिले के क्षेत्र में विरोध की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

महंगाई, बेरोजगारी, खाद्य वस्तुओं पर जीएसटी का करेंगे विरोध

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि उन्हें डीसीपी का एक पत्र मिला था कि वे 5 अगस्त को विरोध नहीं कर सकते और एआईसीसी (अखिल भारतीय कांग्रेस) को पुलिस छावनी में बदल दिया गया। उन्होंने कहा, “सरकार चाहे जितना चाहे हमें दबा सकती है, लेकिन हम महंगाई, बेरोजगारी, खाद्य वस्तुओं पर जीएसटी का विरोध करेंगे और जेल जाने पर भी अपने कार्यक्रम को आगे बढ़ाएंगे।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को कांग्रेस नेताओं को ईडी के समन जारी करने को लेकर सदन के नेता पीयूष गोयल के साथ कहा। खड़गे ने केंद्र सरकार पर विपक्ष का मनोबल गिराने और डराने-धमकाने का आरोप लगाया, जबकि गोयल ने यह दावा करते हुए जवाब दिया कि सरकार कानून-प्रवर्तन एजेंसियों के कामकाज में हस्तक्षेप नहीं करती है। यह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा बुधवार को नेशनल हेराल्ड भवन स्थित यंग इंडियन लिमिटेड कार्यालय को सील करने के दो दिन बाद आया है।

लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस

राहुल गांधी ने पहले कहा था कि नेशनल हेराल्ड मामले की जांच भाजपा द्वारा डराने-धमकाने की रणनीति है। यह मामला कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिक है। उन्होंने कहा, “हम डरते नहीं हैं,” उन्होंने कहा, “वे [भाजपा] जो कुछ भी करते हैं उससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

मैं अपने देश, इसके लोकतंत्र और भाईचारे की रक्षा के लिए काम करना जारी रखूंगा।” उन्होंने आगे कहा, “वे सोचते हैं कि थोड़ा दबाव डालकर वे हमें चुप करा सकते हैं। हम चुप नहीं रहेंगे। हम भाजपा जो कर रहे हैं उसके खिलाफ खड़े होंगे। हम डरेंगे नहीं। यह विरोध संसद के चल रहे मानसून सत्र के बीच भी आया है। कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने कई आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी पर चर्चा करने के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में पिछले 24 घंटे में सामने आये कोरोना के 413 नए मामले, दो मरीजों की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular