Thursday, October 6, 2022
HomeNationalजम्मू-कश्मीर में आईटीबीपी के जवानों से भरी बस खाई में गिरी

जम्मू-कश्मीर में आईटीबीपी के जवानों से भरी बस खाई में गिरी

इंडिया न्यूज, National News: जम्मू-कश्मीर में पहलगाम के पास भारत-तिब्बत-सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की एक बस खाई में गिर गई। बताया जा रहा है कि इस बस में 39 जवान सवार थे। इनमें से 37 आईटीबीपी और दो जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान हैं। आईटीबीपी की ओर से यह जानकारी दी दी गई है। एसडीपीओ पहलगाम फहद टाक ने हादसे की पुष्टि की है। वहीं अबतक 6 जवानों के मारे जाने की सूचना सामने आई है। घायलों को पहले अनंतनाग जिला अस्पताल पहुंचाया गया। उसके बाद हेलीकाप्टर के जरिए श्रीनगर सैन्य अस्पताल ले जाया गया है। अभी घायलों की पहचान नहीं बताई गई है।

हादसे में कई जवान घायल, जिनमें कई की हालत गंभीर

आईटीबीपी से प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसे में कई जवान घायल भी हुए हैं, जिनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है, इसलिए मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है। आईटीबीपी के कमांडो को मौके पर रवाना किया गया है ताकि बचाव अभियान तेजी से हो सके। बस से जा रहे सभी जवान अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी में तैनात थे और वापस पहलगाम आ रहे थे। गौरतलब है कि हाल ही में अमरनाथ यात्रा संपन्न हो गई है। मौके पर करीब 20 एंबुलेंस बचाव के काम में जुटी हैं।

अचानक चालक ने बस से नियंत्रण खोया : पुलिस

पुलिस का कहना है कि सभी जवान जम्मू-कश्मीर पुलिस की बस में सवार थे और जब ये चंदनबाड़ी से पहलगाम की तरफ जा रहे थे। इस बीच पहलगाम मार्ग पर स्थित फ्रिसलन इलाके के समीप चालक का अचानक बस से नियंत्रण खो गया और बस खाई में गिरने के बाद लिद्दर नदी के पास पहुंची। पुलिस का भी कहना है कि बस के ब्रेक फेल हो गए थे।

स्थानीय लोग सबसे पहले खाई में उतरे

सूत्रों ने बताया कि हादसे की सूचना के बाद स्थानीय लोग तुरंत बचाव कार्य के लिए खाई में उतर गए थे। इसके बाद पुलिस व आइटीबीपी के अन्य जवान और सेना को भी सूचना दी गई। बचावकर्मियों ने सभी घायलों को मुख्य सड़क तक पहुंचाया। फिर उन्हें अनंतनाग जिला अस्पताल पहुंचाया। इस बीच डॉक्टरों ने छह जवानों को शहीद घोषित कर दिया। अन्य का अभी इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें : सीएम गहलोत ने साधा बीजेपी पर निशाना, बोले-आलू प्याज के दामों से नहीं बदली हैं सरकारें

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular