Friday, February 3, 2023
HomeNationalWe Women Want: महिलाओं ने बताया कैसे वे पुरुषों की तुलना में...

We Women Want: महिलाओं ने बताया कैसे वे पुरुषों की तुलना में बेहतर प्रबंधक हैं

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, We Women Want: वी वीमेन वांट पर इस हफ्ते तीन महिला सीईओ के साथ चर्चा होगी। पुरुष प्रधान समाज में अपनी अलग पहचान बनाने वाली ये महिलाएं आज समाज को नई दिशा दिखा रही हैं। शो में सीईओ फ्रेज़र एंड हॉव्स की सीईओ चंदा नारंग,  द मॉम्स को की संस्थापक और सीईओ मलिका दत्त सदानी और शिवानी डी मलिक जो कि मार्केटिंग डायरेक्टर, डा मिलानो हैं जो अपनी कामयाबी के बारे में बताएंगी। कैसे उन्‍होंने अपना सफर शुरू किया और किन परेशानियों को दूर करते हुए वे आज मुकाम तक पहुंची हैं।

पुरुषों से अधिक एक्टिव रहती हैं महिलाएं

मजे की बात यह है कि हर एक ने काम और जिंदगी के बीच संतुलन बनाने पर चर्चा की। महिलाएं पुरुषों की तुलना में बेहतर समय प्रबंधक हैं, क्योंकि वे अच्छी तरह से जानती हैं कि विभिन्न प्रतिबद्धताओं को कैसे जोड़ना है और फिर भी समय पर पूरा करना है। महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों से अधिक एक्टिव रहती हैं।

हर क्षेत्र में अव्‍वल हैं महिलाएं

नल ने इस बारे में भी बताया कि कैसे कुछ पुरुष नियोक्ता इस डर से महिलाओं को काम पर रखने से सावधान रहते हैं कि उन्हें उन्हें मातृत्व अवकाश देना होगा, लेकिन ये घटनाएं घटेगी जब कार्यालयों में शिशुगृह होंगे और पुरुषों को भी मातृत्व अवकाश मिलना शुरू हो जाएगा।
कुल मिलाकर, क्या महिलाएं अधिक संवेदनशील बॉस बनाती हैं। इसका उत्तर सूक्ष्म था क्योंकि ऐसे उदाहरण भी हैं जब महिलाएं अन्य महिलाओं को नीचे खींचती हैं। लेकिन, कुल मिलाकर महिलाओं का शीशा तोड़ना और कॉरपोरेट्स और कंपनी बोर्ड चलाना एक प्रेरणादायी दृश्य है और स्टूडियो में युवा दर्शकों द्वारा इसकी सराहना की गई। शो का संचालन न्यूज एक्स की वरिष्ठ कार्यकारी संपादक प्रिया सहगल ने किया।

पॉपुलर हो रहा शो

वी वीमेन वांट के पीछे की अवधारणा महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाना, उन तक पहुंचना और उन लोगों का समर्थन करना है जिन्हें हमारी जरूरत है और बातचीत को क्यूरेट करना जिसका हर महिला हिस्सा बनना चाहती है। हमने एसिड अटैक सर्वाइवर्स, पैरालिंपियन, महिला राजनेताओं, महिला वकीलों से कानूनी अधिकारों पर संपर्क किया है जो हर महिला को पता होनी चाहिए, डिजाइनर,
स्तन कैंसर पर डॉक्टर और केस स्टडी के साथ आईवीएफ, और अब महिला सीईओ। चूंकि यह दर्शकों पर आधारित शो है, इसलिए हमारे पास कॉलेज के युवा छात्र और पेशेवर भी आ रहे हैं और प्रासंगिक प्रश्न पूछ रहे हैं। न्यूज़ एक्स पर हर शनिवार शाम 7:30 बजे ‘वी वीमेन वांट’ के ताज़ा एपिसोड देखें। कार्यक्रम को प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म- डेलीहंट, ज़ी5, एमएक्स प्लेयर, शेमारूमी, वाचो, मज़ालो, जियो टीवी, टाटा प्ले और पेटीएम लाइव स्ट्रीम पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular