Monday, May 29, 2023
Homepoliticsसांसद हनुमान बेनीवाल ने धार्मिक कार्यक्रम में लिया भाग, कहीं ये बड़ी...

सांसद हनुमान बेनीवाल ने धार्मिक कार्यक्रम में लिया भाग, कहीं ये बड़ी बात

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Hanuman Beniwal,Rajasthan: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के एकमात्र सांसद हनुमान (Hanuman Beniwal)बेनीवाल ने सांसद निधि की मद में मिलने वाली पांच करोड़ रुपए की वार्षिक राशि को नाकाफी बताया है। साथ ही कोरोना काल के दो वर्ष के दौरान की सांसद राशि नहीं मिलने की भी बात कहीं है। बेनीवाल ने ये बातें अपने चार वर्ष के सांसद कार्यकाल पूरा होने पर जारी प्रेस वक्तव्य में कही है। बता दें कि बेनीवाल ने धार्मिक कार्यक्रम में भाग लिया, जिस दौरान उन्होंने अपने संसदीय कार्यकाल के चार वर्ष का लेखा-जोखा देते हुए आरएलपी सांसद ने कहा कि उन्होंने नागौर में सांसद कोष से साथ ही विभिन्न योजनाओं के माध्यम से विकास कार्य करवाए।

बेनीवाल ने कहीं ये बड़ी बात

सांसद बेनीवाल ने कहा कि एक सांसद को उसके संसदीय क्षेत्र में मात्र पांच करोड़ रुपए सालाना सरकार देती है जो काफी कम है। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना के बहाने केंद्र सरकार ने दो साल तक सांसदों को मिलने वाली सांसद कोष की राशि नहीं दी, जिससे भी विकास कार्य प्रभावित हुए।

सत्ता’ का साथ छोड़ा, जताया विरोध

बता दें, बेनीवाल ने किसान आंदोलन के दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला। जिसे वे एनडीए से नाता तोड़ आंदोलनरत किसानों के समर्थन में करीब 70 दिन तक साथ रहे। वहीं सेना में संविदा आधारित भर्ती ‘अग्निपथ योजना’ का भी संसद के अंदर और बाहर पुरज़ोर विरोध किया। बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव परिणाम में हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस की उम्मीदवार ज्योति मिर्धा को भारी मतों से हराया था।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular