Wednesday, February 1, 2023
HomepoliticsRajsthan Politics : गहलोत कैबिनेट ने सामाजिक सुरक्षा कानून की मांग फिर...

Rajsthan Politics : गहलोत कैबिनेट ने सामाजिक सुरक्षा कानून की मांग फिर दोहराई

- Advertisement -

Rajsthan Politics: प्रदेश की गहलोत सरकार वित्तीय वर्ष 2023 -24 का बजट 8 फरवरी को पेश करेगी। जिसका ऐलान खुद सीएम अशोक गहलोत ने की है। राजस्थान सीएम ने आगामी बजट पर यह भी कहा कि इस बार का बजट युवाओं और छात्रों को समर्पित होगा। उनके लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं इस बजट में होंगी। साथ ही,गहलोत कैबिनेट ने सामाजिक सुरक्षा कानून लागू करने की मांग फिर से दोहराई है। इस पर कैबिनेट ने हाथ उठाकर प्रस्ताव भी पारित किया है।

राज्य सरकार का दो दिवसीय चिंतन शिविर

आपको बता दें, राज्य सरकार के दो दिवसीय चिंतन शिविर के आखिरी दिन गहलोत कैबिनेट ने देश के हर नागरिक को सामाजिक सुरक्षा अधिकार देने की मांग का प्रस्ताव पारित किया। सीएम अशोक गहलोत ने बताया कि यह प्रस्ताव अब केन्द्र सरकार को भेजा जाएगा।

सीएम ने मंत्रियों से इस प्रस्ताव पर उनकी राय पूछी तो सभी ने हाथ उठाकर सोशल सिक्योरिटी दिए जाने के लिए कानून लाने के प्रस्ताव का समर्थन किया। सीएम ने कहा कि हम केन्द्र सरकार से मांग करते है कि देश में हर नागरिक को सामाजिक सुरक्षा मिलनी चाहिए। जो सरकारों का नैतिक उत्तर दायित्व है।

also read- https://indianewsrajasthan.com/rajasthan/announcement-of-bammer-recruitment-for-teachers-in-rajasthan-know-eligibility-application-process-and-last-date/

चिंतन शिविर के दौरान करीब 33 विभागों की समीक्षा

मालूम हो, राज्य सरकार का दो दिवसीय चिंतन शिविर मंगलवार को समाप्त हुआ। इस दरम्यान सीएम गहलोत ने करीब 33 विभागों की समीक्षा की। वहीं अंतिम दिन कैबिनेट ने देश के प्रत्येक नागरिक को सामाजिक सुरक्षा का अधिकार देने के लिए केन्द्र सरकार के नाम प्रस्ताव पारित किया।

जिसमें केन्द्र सरकार से मांग की गई कि विदेशों की तर्ज पर देश के प्रत्येक नागरिक को सामाजिक सुरक्षा का अधिकार कानून के जरिए दिया जाए। चिंतन शिविर में सीएम ने जोर देते हुए कहा कि इस पर केन्द्र सरकार जल्द कानून लेकर आए।

प्रदेश के बजट पर सीएम गहलोत का बयान

जानकारी दें, दो दिवसीय चिंतन शिविर के आखिरी दिन सीएम गहलोत मीडिया से भी मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि प्रदेश का बजट 8 फरवरी को पेश करेंगे। जिस तरह से सरकार ने मिशन मोड पर किसानों का बजट पेश किया था। इस बार का बजट युवा, महिला और छात्रों को समर्पित होगा। सीएम ने यह भी कहा कि बजट में जो भी सुझाव आएंगे, उन्हें शामिल करने का प्रयास करेंगे।

Rajsthan Politics: विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विपक्ष पेपर लीक व अन्य मामलों में सरकार को जबरन बदनाम करने की कोशिश कर रहा है। राज्य में इतना हमारी सरकार ने विकास किया है कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है।

बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हए राजस्थान सीएम ने ये भी कहा कि उन्होंने किसी से यह भी सुना है कि जब अमित शाह जयपुर आए थे तो उन्होने बीजेपी नेताओं को खूब फटकारा था कि वे 4 साल में राज्य सरकार के खिलाफ एक भी बड़ा आंदोलन खड़ा नहीं कर पाए। कानून व्यवस्था को लेकर सीएम ने कहा कि यहां राजस्थान में अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर कानून व्यवस्था है।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular