Monday, September 26, 2022
Homeराजस्थानभीलवाड़ा में 4 मंजिला इमारत ढही, मलबे में एक महिला दबी, रेस्क्यू...

भीलवाड़ा में 4 मंजिला इमारत ढही, मलबे में एक महिला दबी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इंडिया न्यूज़, Bhilwara News: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी है। वहीं यह बारिश अब लोगों के लिए परेशानी का कारण भी बन रही है। ऐसा ही कुछ मामले भीलवाड़ा से सामने आया है। भीलवाड़ा शहर में जारी बारिश का दौर भी अब लोगो के लिए परेशानी का सबक बनने लगा है। बारिश के कारण मंगलवार दोपहर आजाद नगर में चार मंजिला मकान धराशायी हो गया।

मलबे में एक महिला के दबे होने की बात सामने आई है, जबकि परिवार के बाकी लोग काम से घर से बाहर थे, जिसके चलते वे सुरक्षित बताए जा रहे हैं। इस घटना से बस्ती में अफरा-तफरी मच गई। उधर, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये है। एसडीआरएफ की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी है।

हादसे के समय घर में मौजूद अकेली महिला मलबे में दबी

जानकारी के अनुसार आजाद नगर राजेंद्र शर्मा का चार मंजिला मकान मंगलवार दोपहर अचानक भरभराकर गिर गया। इस दौरान मकान में 60 साल की महिला कमला देवी घर में अकेली थी, जो मलबे में दब गई। वहीं एक अन्य घायल महिला को अस्पताल पहुंचाया गया।

इस घटना से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने बचाव के लिए प्रयास शुरु करते हुये पुलिस-प्रशासन को सूचना दी। इस पर कलेक्टर आशीष मोदी, एसपी आदर्श सिद्धू, एडीएम, एएसपी, डीएसपी, नगर परिषद के साथ ही एसडीआरएफ की टीम व प्रताप नगर पुलिस मौके पर पहुंच गए। मलबे में दबी महिला को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

जोधपुर में भी कल पानी पर तैरती दिखी कारें

जोधपुर में कल डेढ़ घंटे जम कर पानी बरसा। पानी ऐसा बरसा की पूरा शहर पानी-पानी हो गया और जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। परकोटे के भीतर बसे पुराने शहर के मुख्य मार्ग पर तो जैसे नदी ही बह निकली। पानी के इस नदी जैसे बहाव ने कारों को नावों की तरह बहा दिया। जोधपुर में जालोरी गेट के अंदर पुराने शहर मुख्य मार्ग पर कल रात पानी ऐसे बह रहा था जैसे कोई नदी रास्ता बदल कर शहर में घुस गई हो।

शाम के समय काले काले बादल छा गए और बरसने लगे। पहले तो लगा कि पिछले दिनों की तरह 15-20 मिनट से बारिश थम जाएगी लेकिन इंद्रदेव ने ऐसी झड़ी लगाई कि डेढ़ घंटे तक नहीं रुकी। बारिश से पूरा शहर जहां का तहां थम गया। डेढ़ घंटे बाद बारिश थमी तो लोग उतावली में अपने घरों को रवाना हुए। सड़कों पर पानी जमा था। लोगों के वाहन पानी में फंस गए। वाहन पानी के कारण बंद हो गए। बंद हुए वाहनों के कारण सड़कों पर जाम लग गया।

ये भी पढ़ें : तेज रफ्तार ट्रेलर ने मारी कावड़ियों से भरे ट्रक को टक्कर, 40 कावड़िए घायल, 4 की हालत गंभीर

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular