Tuesday, November 29, 2022
Homeजयपुरएक शख्स को मच्छर मारने की अगरबत्ती लगाकर सोना पड़ा भारी, आग...

एक शख्स को मच्छर मारने की अगरबत्ती लगाकर सोना पड़ा भारी, आग इतनी भयंकर थी कि मोटर मार्केट में कई गाडियां जलकर हुई खाक

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान के कोटा में एक शख्स को मच्छर मारने की अगरबत्ती लगाकर सोना इस कदर भारी पड़ गया कि उसकी जान तक चली गई। इसकी वजह से लगी आग में वह जलकर खाक हो गया। ये ही नहीं वहां खड़ी कई गाडियां भी आग की चपेट में आ गईं और वे भी जलकर खाक हो गईं।

मामला कोटा के विज्ञान नगर थाना स्थित मोटर मार्केट का है। अग्निशमन अधिकारी राकेश व्यास ने बताया कि सूचना मिली कि मोटर मार्केट में गाडियों में आग लग गई है। निगम की दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

आग में जलकर हुई खाक
आग में जलकर हुई खाक

अधिकारी ने आगे बताया कि, आग लगने से गाड़ी पूरी तरह जल गई थी और पीछे खड़ी कार भी आग की चपेट में आ गई थी। जब आग बुझाई गई तो बाद में धुआं उठ रहा था। इसके बाद और ज्यादा पानी डालने के लिए गाड़ी के पास गए तो पता चला कि गाड़ी के अंदर सो रहा मुकरी उर्फ रफीक भी पूरी तरह जल गया था। उसकी उम्र 50 साल थी और वह अधरशिला का रहने वाला था। वह वहां चौकीदारी का काम करता था।

आग में जलकर हुई खाक
आग में जलकर हुई खाक

मार्केट के लोगों ने बताया कि, मुकरी आए दिन शराब पीता था और वहीं सो जाता था। वह वहां चौकीदारी का काम करता था। वह बीड़ी भी पीता था और रोज मच्छर मारने वाली अगरबत्ती जलाकर सोता था। लोगों ने बताया कि शायद इसी से आग लगी है। वह गाड़ी में ही सो रहा था और आग लगने के बाद उसे बाहर निकलने का मौका नहीं मिला। आग भीषण थी इसलिए वह वहीं जलकर खाक हो गया।

गाड़ी टीवीएस शोरूम के पीछे गली में खड़ी हुई थी। वहां जगह कम थी। एक तरफ दुकान का शटर था। दुकान की शटर की तरफ से गाड़ी निकलना मुश्किल था।  बताया जा रहा है कि मुकरी शराब के नशे में था। आग इतनी भयंकर थी कि सीट और टायर भी पूरी तरह आग से जल चुके थे।

इतना ही नहीं पीछे खड़ी कार भी आग की चपेट में आ गई और वह भी आधे से ज्यादा जल गई। निगम की एक दमकल ने 15 मिनट में आग पर काबू पाया। तलाशी के दौरान गाड़ी में जला हुआ शव मिला।

अग्निशमन अधिकारी राकेश व्यास ने बताया कि, घटना करीब 3:30 बजे की है। मोटर मार्केट में रियाज का बॉडी रिपेयर सेंटर है। एक स्कॉर्पियो रिपेयरिंग के लिए आई हुई थी। लोगों ने बताया कि अगरबत्ती से गाड़ी की सीट में आग लग गई।

मुकरी गाड़ी में सोता ही रह गया। आग लगने से पीछे खड़ी कार भी चपेट में आ गई। निगम की दमकलों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। शव को एमबीएस को मोर्चरी में शिफ्ट करवाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

 

 

 

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular