Thursday, July 7, 2022
Homeराजस्थानसेना के जवान ने पाकिस्तानी महिला एजेंट को दी सीक्रेट जानकारी, जोधपुर...

सेना के जवान ने पाकिस्तानी महिला एजेंट को दी सीक्रेट जानकारी, जोधपुर से गिरफ्तार

इंडिया न्यूज, Jodhpur News: राजस्थान में सेना के एक जवान को सीक्रेट जानकारी पाकिस्तान की एक एजेंट को साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की एक महिला एजेंट ने पहले तो को अपने जाल में फंसाया और फिर शादी का झांसा देकर सेना की सीक्रेट जानकारी मांगी।

जैसे ही इस बात की जानकारी सेना के अधिकारियों को लगी तो जवान को रडार पर रखा। वहीं राजस्थान इंटेलीजेंस की ओर से पुष्टि होने के बाद 18 मई जवान को जोधपुर से गिरफ्तार कर लिया गया।

तीन साल पहले हुआ था सेना में शामिल

बताया जा रहा है कि जवान उत्तराखंड के रुड़की का रहने वाला है। और तीन साल पहले ही सेना में भर्ती हुआ था। ट्रेनिंग के बाद उसकी पोस्टिंग जोधपुर में हुई। बताया जा रहा है कि करीब 6-7 महीने पहले उसे किसी अनजान महिला का फोन आया था। जिसके बाद दोनों लगातार बात करने लगे और दोनों की दोस्ती हो गई। महिला ने जवान को एमपी का निवासी बता रखा था।

ट्रैप में फंसा मांगे सीके्रट दस्तावेज

बताया जा रहा है कि पहले तो एजेंट महिला ने जवान को शादी का झांसा देकर हनी टैÑप मे फंसा लिया। इसव दौरान वह जवान से सेना के सिके्रट दस्तावेज मांगने लगी। जवान भी महिला के झांसे में आ गया। इसके बाद जवान ने सेना के सीक्रेट डॉक्यूमेंट की फोटो एजेंट को भेजी।

मोबाइल की जांच में इस बात की पुष्टि भी हुई है। जवान ने अपने कार्यालय से सेना से संबंधित गोपनीय दस्तावेजों की फोटो क्लिक कर व्हाट्सएप पर महिला एजेंट को भेजी हैं। इस बात की जानकारी डीजी इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा ने दी।

ये भी पढ़ें : बिहार के सोनू कुमार का सपना पूरा करेगी कोटा की एलन कोचिंग, पढ़-लिखकर बनना चाहता है आईएएस

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular