Tuesday, November 29, 2022
Homeराजस्थानराजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा फैसला आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियो...

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा फैसला आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियो को दी राहत

- Advertisement -

(राजस्थान): राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा फैसला लेते हुए आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियो को राहत दी है। अब ऐसे अभ्यर्थी जो किन्ही कारणों से आवेदन की अंतिम तिथि तक अपने प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं कर पाए, उन्हें नौकरी से वंचित नही किया जायेगा, बल्कि एक शपथ पत्र लिखवाकर नौकरी प्राप्त करने का अवसर दिया जाएगा। सीएम गहलोत ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

आरक्षित वर्ग की अंतिम तिथि के बाद प्रस्तुत किया जायेगा प्रमाण पत्र

गहलोत सरकार ने शिथिलता देते हुए फैसला लिया है कि यदि अभ्यर्थी अंतिम तिथि के बाद प्रमाण पत्र प्रस्तुत करते है तो इस आशय का एक शपथ पत्र लिखवाया जाएगा तथा उसे प्रक्रिया में शामिल करवाया जाएगा। सीएम गहलोत के फैसले से इस साल विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के अनेक अभ्यर्थी लाभांवित होंगे।

प्रमाण पत्र आवेदन भरने की अखिरी तारिख से पहले होना आवश्यक

पहले 20 जनवरी 2022 को जारी परिपत्र के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी के पास सक्षम प्राधिकारी से जारी प्रमाण पत्र आवेदन भरने की अखिरी तारिख से पहले का होना आवश्यक था। इस परिपत्र की अनुपालना में पशुधन सहायक सीधी भर्ती परीक्षा- 2021, कनिष्ठ अभियंता सीधी भर्ती परीक्षा- 2022 एवं पटवारी सीधी भर्ती- 2021 की विज्ञप्ति 20 जनवरी 2022 से पहले हो जाने से संशय की स्थिति उत्पन्न हो रही थी।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular