Wednesday, February 1, 2023
Homeराजस्थानQR कोड की मदद से पकड़ा REET Exam 2022 वायरल करने वाला...

QR कोड की मदद से पकड़ा REET Exam 2022 वायरल करने वाला कैंडिडेट, नए नकल क़ानून के तहत मामला दर्ज

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, REET Exam 2022: REET-2022 की चौथी पारी का पेपर वायरल होने का मामला सामने आया था। जानकारी के अनुसार पेपर जालोर से वायरल हुआ था।। वहीं बताया जा रहा था कि 24 जुलाई को चौथी पारी में प्रश्न पत्र की कॉपी फाड़ कर परीक्षार्थी ले गया था। जिसके बाद यह पेपर वायरल हो गया था। वहीं ऐसा करने वाले परीक्षार्थी को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने खोज निकाला है वह भी तकनीक के जरिए।

ऐसे पकड़ा गया परीक्षार्थी

इस परीक्षा में हर पेपर का अलग क्यूआर कोड था। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस पेपर के क्यू आर कोड के जरिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जांच शुरू की। बोर्ड ने जालौर पुलिस से सम्पर्क कर मामले का खुलासा किया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जालौर डॉक्टर अनुकृति उज्जैनिया ने कार्यवाही करते हुए परीक्षार्थी सरवन खान को रानीवाड़ा क्षेत्र के वगतपुरा गांव से गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपी ने 24 जुलाई के रीट के लेवल 2 पेपर के द्वितीय पारी में पेपर में कुछ पन्ने फाड़कर साथ ले गया बाकी पुस्तिका जमा करा दी थी।

25 जुलाई को वायरल हो गया था पेपर

25 जुलाई को इन पत्रों को वायरल कर दिया था। वहीं अब ऐसा करने वाले परीक्षार्थी को पकड़ लिया गया था। वहीं यह पहला मौका है जब किसी आरोपी के खिलाफ नए नकल कानून राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा भर्ती अधिनियम 2022 के तहत मामला दर्ज हुआ है।

यह पेपर जालौर के डाइट परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी द्वारा फाड़ कर ले जाया गया था। जिस पर जालौर पुलिस में मामला दर्ज कर सरवन खान को गिरफ्तार किया गया। एक दिन के पुलिस रिमांड के बाद उपयोग में लिए गए मोबाइल जब्त कर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है ।

ये भी पढ़ें : आज टोंक दौरे पर सचिन पायलट, केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular