Sunday, November 27, 2022
Homeराजस्थानCongress Chintan Shivir का समापन आज, सीडब्ल्यूसी समितियों की सिफारिशों को देगी...

Congress Chintan Shivir का समापन आज, सीडब्ल्यूसी समितियों की सिफारिशों को देगी अंतिम मंजूरी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Udaipur News: 

Congress Chintan Shivir : कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर आज रविवार को समाप्त होगा। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) छह समितियों द्वारा तैयार करने के लिए दी गई सिफारिशों पर विचार करेगी। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के रोडमैप के साथ कई घोषणा भी हो सकती है।

नौ साल के अंतराल के बाद उदयपुर में आयोजित चिंतन शिविर में लगभग 430 नेताओं ने भाग लिया और एक “छह मसौदा प्रस्ताव” तैयार किया, जिसे चर्चा के लिए गठित छह समितियों के लिए नियुक्त छह संयोजकों द्वारा कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रस्तुत किया गया है।

सीडब्ल्यूसी बैठक में इन मुख्य मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

सीडब्ल्यूसी बैठक करेगी और पार्टी के शीर्ष अधिकारियों से अंतिम अनुमोदन के लिए समितियों द्वारा प्रस्तावित मसौदा प्रस्तावों पर चर्चा करेगी। मुख्य मुद्दों में संगठन में युवाओं, एससी-एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यकों के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण पर विचार, “वन फैमिली वन टिकट” फॉर्मूला, पार्टी नेताओं के लिए कूलिंग पीरियड, यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई आंतरिक चुनाव, कानूनी किसानों को एमएसपी की गारंटी और संसदीय दल बोर्ड का गठन है।

आज हो सकते है कुछ चौंकाने वाले फैसले

सूत्रों के मुताबिक सीडब्ल्यूसी कुछ चौंकाने वाले फैसले ले सकती है, क्योंकि सोनिया गांधी ने साफ तौर पर कहा है कि पार्टी को सुधारों की सख्त जरूरत है और इसके काम करने के तरीके में बदलाव की जरूरत है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि पार्टी ने नेताओं को बहुत कुछ दिया है और यह पार्टी को चुकाने का समय है।

इस बीच, राहुल गांधी कांग्रेस की आंतरिक अध्यक्ष सोनिया गांधी की समापन टिप्पणी से पहले चिंतन शिविर को संबोधित करेंगे। यह भी उम्मीद है कि नेता खुले तौर पर इस बात की वकालत करेंगे कि राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष का पद लेना चाहिए और इस साल सितंबर में होने वाले पार्टी के पद के लिए चुनाव लड़ना चाहिए।

ये भी पढ़ें : Congress में लागू होगा अब एक परिवार से एक ही टिकट का फार्मूला, 5 साल से ज्यादा कोई नहीं रहेगा पद पर

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular