Wednesday, February 1, 2023
Homeराजस्थानश्रीगंगानगर में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर मिले मादक पदार्थ के पैकेट, अंतरराष्ट्रीय बाजार...

श्रीगंगानगर में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर मिले मादक पदार्थ के पैकेट, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 8 करोड़ रुपए बताई जा रही है कीमत

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Sriganganagar News: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक गांव मादक पदार्थों की तस्करी का एक मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ क्षेत्र में हेरोइन के दो पैकेट बरादम किये गए हैं। हालांकि अभी तक इस बात की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि ये मादक पदार्थ यहां कहाँ से आये हैं। जिस गावं में ये मादक पदार्थ पाए गए हैं। वह गांव सीमा सुरक्षा बल की बिंजौर पोस्ट के पास स्थित है।

BSF की 23वीं बटालियन ने बरामद किए पैकेट

श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ क्षेत्र में BSF की 23वीं बटालियन ने शनिवार को ग्रामीणों की सुचना पर हीरोइन के दो पैकेट बरामद किए हैं। जानकारी के अनुसार बीएसएफ अधिकारियों को ग्रामीणों ने सूचना दी थी कि एक में गांव पीले रंग के दो पैकेट पड़े हुए हैं। जब अधिकारियों मौके पर पहुंचे और जांच की तो दोनों पैकटों मादक पदार्थ निकला। जवानों ने दोनों पैकेटों को अपने कब्जे में ले लिया।

बाजार में कीमत करीब आठ करोड़ रुपए

BSF के जवानों को दो पैकेट मिले उन दोनों पैकटों का वजन एक-एक किलो था। इसके बाद अधिकारियों द्वारा इसकी जानकारी नारकोटिक्स विभाग को दे दी है। वहीं बरामद की गई हेरोइन की कीमत की बात करें तो इस हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब आठ करोड़ रुपए बताई जा रही है।

वहीं इस मामले के सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क और सक्रिय हो गई हैं। यह इस क्षेत्र का कोई पहला मामला नहीं है। जब तस्करी का मामला सामने आया है। इससे पहले मामले सामने आ चुके हैं पहले भी सुरक्षा एजेंसियों को भारी मात्रा में हेरोइन भी बरामद हुई थी।

ये भी पढ़ें : राजस्थान के पाली में सड़क दुर्घटना में पांच की मौत, 25 से अधिक घायल

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular