Tuesday, November 29, 2022
Homeराजस्थानइन्वेस्ट राजस्थान 2022 शिखर सम्मेलन में बोले गहलोत, उद्योग के विस्तार के...

इन्वेस्ट राजस्थान 2022 शिखर सम्मेलन में बोले गहलोत, उद्योग के विस्तार के लिए हमने विकसित किया है बुनियादी ढांचा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Invest Rajasthan 2022 Summit: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बुधवार को कहा कि वह चाहते हैं कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालें। गहलोत ने कहा वर्तमान में, मुझे दो काम सौंपे गए हैं, एक गुजरात पर्यवेक्षक के रूप में और दूसरा राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में और मैं अपना काम ईमानदारी और पूरे दृढ़ संकल्प के साथ कर रहा हूं। सीएम ने यह बयान नई दिल्ली में राजस्थान सरकार के आगामी इन्वेस्टर्स समिट “इन्वेस्ट राजस्थान 2022” (Invest Rajasthan 2022 Summit) के दौरान दिया। जिसकी शुरुआत एमओयू साइनिंग सेरेमनी के साथ हुई थी।

कईं उद्योगों से निवेश प्रस्ताव प्राप्त कर रहा है प्रदेश

राजस्थान भारत का सबसे बड़ा राज्य है और यहां प्रचुर मात्रा में प्राकृतिक संसाधन हैं। उद्योग के विस्तार का समर्थन करने के लिए पिछले कुछ वर्षों में राज्य में एक मजबूत नीति और बुनियादी ढांचा विकसित किया गया है। राज्य, एक बढ़ता हुआ औद्योगिक केंद्र, अक्षय ऊर्जा, खनन, ईएसडीएम, खनिज, पेट्रोकेम, कपड़ा, पर्यटन, चिकित्सा स्वास्थ्य, आईटी, ईवी और कृषि प्रसंस्करण उद्योगों से कई निवेश प्रस्ताव प्राप्त कर रहा है। जयपुर में 7 से 8 अक्टूबर, 2022 के लिए निर्धारित निवेश राजस्थान शिखर सम्मेलन के साथ, सरकार निवेश देने के लिए प्रतिबद्ध और तैयार है।

राजस्थान निवेशकों के लिए बन रहा है रणनीतिक स्थान

राजस्थान किसी भी निवेशक के लिए एक रणनीतिक स्थान बन रहा है क्योंकि यह डीएमआईसी प्रभाव क्षेत्र के लगभग 58 प्रतिशत को कवर करता है, इसके अतिरिक्त, नई गैस ग्रिड परियोजना 1730 किलोमीटर में फैली हुई है। राज्य में 2 परिचालन सेज और 9 आईसीडी भी हैं जो इसे व्यापार करने में आसानी में मजबूत बना रहे हैं।

राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में संभाले कार्यभार

गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा, मैं चाहता हूं कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालें। मैं आखिरी क्षण तक कोशिश करूंगा कि वह कमान संभालें। वह अध्यक्ष थे और उन्हें अध्यक्ष होना चाहिए। वहीं इससे पहले पार्टी ने घोषणा की थी कि अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होगा लेकिन कई प्रयासों के बावजूद राहुल गांधी ने अब तक रुख साफ नहीं किया है।

केंद्र सरकार पर भी साधा निशाना

इन्वेस्टर्स समिट में अपने संबोधन के दौरान केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ”आजकल राजनीतिक कदम उठाना ठीक नहीं है। यह सरकारों को गिराने का दौर है। उन्होंने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा, “प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की कार्यवाही पर हर जगह चर्चा हो रही है।

आज भी, वे यह जानने के लिए कार्यक्रम देखेंगे कि इस कार्यक्रम में कौन मौजूद था। उन्होंने कर्नाटक में सरकार का उदाहरण देते हुए आरोप लगाया कि केंद्र द्वारा स्थिर सरकार को गिराने के लिए एक नया मॉडल बनाया गया है। उन्होंने कहा कि कई लोगों के यहां छापेमारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें : राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, जाने कैसे देखें परिणाम

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular