Monday, January 30, 2023
Homeराजस्थानबजरी खनन पर कार्यवाई करने गए गए कांस्टेबल को ट्रैक्टर से कुचलने...

बजरी खनन पर कार्यवाई करने गए गए कांस्टेबल को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास, आरोपी चालक गिरफ्तार

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Sawai madhopur News: सवाई माधोपुर में बजरी माफियाओं के होंसले बुलंद नजर आ रहे है। वे अब पुलिस को सीधी चुनोती दे रहे है। ऐसा ही एक मामला कोतवाली थाना क्षेत्र में सामने आया है। जहाँ अवैध बजरी के खनन पर कार्यवाई करने गए एक पुलिस कांस्टेबल को बजरी से भरे ट्रैक्टर चालक ने टक्कर मार दी। हालांकि इस टक्कर में कांस्टेबल बाल-बाल बच गया। लेकिन बाईक छतिग्रस्त हो गई। कांस्टेबल सीताराम ने एन वक्त पर बाईक से छलांग मार दी, जिससे वो बाल बाल बच गया वरना कांस्टेबल की जान भी जा सकती थी

अवैध खनन पर कार्यवाई करने गया था पुलिस कांस्टेबल

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली थाने की शहर चौकी पुलिस को सूचना मिली थी कि अवैध बजरी से भरे दो ट्रैक्टर ट्राली पुराने शहर के गुरुद्वारा के पास से निकल रहे है, सूचना पर शहर चौकी पर तैनात पुलिस कांस्टेबल बाईक लेकर गुरुद्वारा पहुंचा और अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर ट्रालियों को रुकवाने का प्रयास किया।

लेकिन एक ट्रैक्टर चालक ने पुलिस कांस्टेबल की परवाह किये बिना ही कांस्टेबल की बाइक को टक्कर मार दी और मौके से फरार होने का प्रयास किया, ट्रैक्टर की टक्कर से कांस्टेबल सीताराम की बाईक पूरी तरह छतिग्रस्त हो गई, गनीमत रही कि कांस्टेबल ने समय रहते बाईक से छलांग मार दी।

आरोपी ट्रैक्टर चालक गिरफ्तार

इस दौरान कोतवाली थाना पुलिस ने ट्रैक्टर की घेराबंदी कर ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर लिया और ट्रैक्टर चालक को भी हिरासत में ले लिया। वहीं इस दौरान दूसरा ट्रैक्टर चालक ट्रॉली खाली कर भाग निकला। वहीं यह कोई पहला मौका नहीं है जब पुलिस पर खनन माफियाओं ने हमला किया हो।

पिछले 12 महीनों में बजरी माफियाओं ने पुलिस पर छह से अधिक बार हमला किया है। क्षेत्र में विभिन्न गांव से बजरी से भरे सैकड़ों ट्रैक्टर ट्रॉली और डंपर बजरी का परिवहन कर रहे हैं। पुलिस टीम की ओर से समय-समय पर कार्रवाई तो की जाती है। लेकिन औपचारिक कार्यवाई की जाती है। अब देखना यह है कि इन बजरी माफियाओं पर लगाम कब लगती है।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में तेजी से फैल रही लंपी स्किन डिसीज, अबतक इस बीमारी से करीब 3500 गायों की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular