Thursday, October 6, 2022
Homeराजस्थानगोकशी के विरोध में धरना दे रहे ग्रामीणों और पुलिस में झड़प...

गोकशी के विरोध में धरना दे रहे ग्रामीणों और पुलिस में झड़प के बाद इंटरनेट बंद, कर्फ्यू भी लगाया गया

इंडिया न्यूज़, Hanumangarh News: राजस्थान के हनुमानगढ़ में चल रहे आंदोलन में आंदोलनकारी और पुलिस के बीच कल झड़प हो गई। जिसके बाद इलाके में नेट बंद कर कर्फ्यू लगा दिया गया। बताया जा रहा है कि यह विवाद गोकशी को लेकर शुरू हुआ था। वहीं दूसरे दिन पुलिस और आंदोलनकारी ग्रामीणों में टकराव हो गया। जिसके बाद दो गांवों में कर्फ्यू लगाकर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने 45 लोगों को हिरासत में लिया है।

गोकशी को लेकर ग्रामीण कर रहे आंदोलन

जानकारी के अनुसार चिड़ियागांधी गांव में 21 जुलाई से माहौल तनावपूर्ण है। ग्रामीण ईद के मौके पर यहां गोकशी का आरोप लगाकर विरोध कर रहे हैं। वहीं एफएसएल की रिपोर्ट में भी इस बात की पुष्टि हो चुकी है। गोकशी करने वालों के खिलाफ कार्यवाई की मांग को लेकर ग्रामीण यहां धरना दे रहे थे। वहीं इस बीच जब मंगलवार को पुलिस ने आंदोलनकारियों को धरना स्थल से खदेड़ने चाहा तो माहौल बिगड़ गया।

जिसके बाद ग्रामीणों ने बुधवार को रैली निकाली चाही तो धारा-144 का उल्लंघन के आरोप में पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया। और पथराव भी हुआ। जिसके बाद इलाके में नेट बंद कर दो गावों में कर्फ्यू लगा दिया गया। वहीं मौके पर भारी पुलिस बल को भी तैनात किया गया है। वहीं 45 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

जाने क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ के चिड़ियागांधी में 10 जुलाई को ईद पर गोकशी का मामला सामने आया था। जिसके बाद ग्रामीणों ने गोकशी का आरोप लगाया था, लेकिन प्रशासन ने इस नकार दिया था। लेकिन जब सैंपल लैब में भेजे गए तो एफएसएल रिपोर्ट में गोकशी की पुष्टि हुई। इसको लेकर गांववालों ने आरोपियों पर कार्यवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया था। वहीं 21 जुलाई से क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

वहीं बुधवार को पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच हुई लाठीचार्ज-पथराव हो गया इसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। इसके बाद कलेक्टर नथमल डिडेल और एसपी डॉ. अजयसिंह भी गांधीबड़ी पहुंचे। जिसके बाद इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहीं कलेक्टर का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है। एहतियातन दो गांवों में नेट बंद कर कर्फ्यू लगा दिया गया है। अगले आदेश तक इंटरनेट बंद रहेगा।

ये भी पढ़ें : जयपुर एयरपोर्ट पर 1 किलो सोना जब्त, बाजार में कीमत करीब 52 लाख रूपये

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular