Tuesday, September 27, 2022
Homeराजस्थानजालोर में मृतक दलित छात्र के परिवार से मिले राजस्थान कांग्रेस प्रमुख...

जालोर में मृतक दलित छात्र के परिवार से मिले राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा

इंडिया न्यूज़, Jalore Dalit Student Death Case: राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा मंगलवार को जालोर जिले में दलित छात्र के परिवार से मिलने गए। परिवार से मिलने के बाद, कांग्रेस नेता ने कहा, “यह चिंता का विषय है कि ऐसी घटना हुई। पुलिस घटना की जांच कर रही है। राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि अपराधी को कड़ी सजा दी जाए। राज्य सरकार और पार्टी ने सभी को सुनिश्चित किया है कि छात्र के परिवार की मदद करें।

जाने पूरा मामला

राजस्थान के जालोर जिले के सुराणा गांव में एक नाबालिग लड़के को एक शिक्षक ने कथित तौर पर पीटा। जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, घटना 20 जुलाई को राजस्थान के जालोर जिले के सुराणा गांव के एक निजी स्कूल में हुई,

जहां शिक्षक ने स्कूल में पानी के बर्तन को छूने के लिए नाबालिग को कथित तौर पर पीटा। घटना के बाद बच्चे को जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन अहमदाबाद रेफर कर दिया गया जहां शनिवार को हालत बिगड़ने पर उसकी मौत हो गई। परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि पीने के बर्तन को छूने के लिए उसे पीट-पीटकर मार डाला गया।

हत्या और SC/ ST अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज

इस बीच, राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना की निंदा की और एक ट्वीट में कहा, “आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ हत्या और एससी/एसटी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

त्वरित जांच एवं दोषियों को सजा दिलाने के लिए मामला अधिकारी योजना के तहत लिया गया है। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय मिले। मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये की राहत राशि दी जाएगी।

ये भी पढ़ें : राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव 26 अगस्त को, जाने छात्र नेता कितना कर सकते हैं खर्च

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular