Wednesday, February 1, 2023
Homeराजस्थानजाने राजस्थान के मौसम का हाल, बारीश के बाद बढ़ी सर्दी

जाने राजस्थान के मौसम का हाल, बारीश के बाद बढ़ी सर्दी

- Advertisement -

राजस्थान:(Winter has increased in many areas of Rajasthan): राजस्थान के कई ईलाको में मौसम ने एक दम से करवट बदली है। जयपुर, टोंक, दौसा और आसपास के कई क्षेत्र में कल शाम तक बारिश हुई थी। जिससे हवाएं चलने से राजस्थान के कई ईलाको में सर्दी बढ़ गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार रात जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, टोंक जिलों और इनके आसपास के क्षेत्रों मे कुछ स्थानों पर आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही कहीं-कहीं बादल गरजने से हल्की-हल्की बारिश होने की संभावना भी है। प्रदेश में आगामी 10 दिनों तक इसी तरह मौसम में बदलावों का दौर जारी रहेगा।

कुछ भागों में बादल गरजने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग ने पहले राजस्थान के कई क्षेत्र जैसे कोटा, भरतपुर और जयपुर संभाग के जिलों में 24 जनवरी यानी आज कुछ भागों में बादल गरजने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

इसके साथ-साथ इस दौरान कोहरा और बादल छाने रहने के बाद बारिश तथा ओलावृष्टि की संभावना भी जताई जा रही है। बीकानेर संभाग के हनुमानगढ़, चूरू, गंगानगर और आसपास के जिलों में भी 24 जनवरी को बारिश होने की पूरी संभावना है।

नया पश्चिमी विक्षोभ 28 और 29 जनवरी को सक्रिय होने है

पूर्वी राजस्थान में बारिश का यह दौर कोटा और भरतपुर संभाग के जिलों में 25 से 27 जनवरी तक भी जारी रहने की संभावना जताई गई है। इसके बाद मौसम विभाग ने एक और नया पश्चिमी विक्षोभ 28 और 29 जनवरी को सक्रिय होने की बात कही है। जिससे बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular